सरगुजा में नेशनल हाईवे पर हादसे का शिकार हुई यात्री बस, 6 गंभीर हालत में MCH अम्बिकापुर रेफर

Surguja News: छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में आज सुबह एक यात्री बस नेशनल हाईवे पर अनियंत्रित होकर पलट गई. इस हादसे में बस में सवार लगभग सभी यात्रियों को चोटें आई है, जबकि 6 लोगों की हालत गंभीर है. उन्हें बेहतर उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल (MCH), अम्बिकापुर रेफर कर दिया गया है. वहीं सामान्य चोंट से घायल यात्रियों का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, उदयपुर में उपचार चल रहा है. पूरा घटना उदयपुर थाना इलाके की है.

जानकारी के मुताबिक, सिद्धार्थ बस बनारस से कोरबा जा रही थी. बस में लगभग 50 से 60 यात्री सवार थे. शनिवार की तड़के सुबह करीब 4 बजे बस उदयपुर थाना इलाके में नेशनल हाईवे-130, ग्राम दावा के पास पहुंची थी कि अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे पलट गई. घटना के बाद बस में सवार यात्रियों में चीख-पुकार मच गई. उदयपुर पुलिस को घटना की जानकारी दी गई, जिसके बाद थाना प्रभारी कुमारी चंद्राकर पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंची. घायलों को एंबुलेंस 108 के माध्यम से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, उदयपुर भेजा गया.

बस में सवार जांजगीर-चांपा निवासी महिला सुषमा नवनीत ने बताया कि वह अम्बिकापुर से ट्रैवल कर रही थी और बस ड्राइवर के बगल की सीट पर बैठी थी. तब सीधे रोड में ड्राइवर ने बस से नियंत्रण खो दिया और बस सड़क से उतरकर नीचे जा गिरी. महिला के मुताबिक, ड्राइवर को झपकी आ गई इसलिए हादसा हुआ. इधर हादसे के बाद बस ड्राइवर और क्लीनर फरार हो गए है.

IMG 20230729 WA0007

गौरतलब है कि, नेशनल हाईवे-130 पर यात्री बस दुर्घटना का यह कोई पहला मामला नहीं है. एक तो सड़क की हालत खराब है, और रात में चलने वाली एक्सप्रेस बसों में अक्सर आगे पहुंचने की होड़ लगी रहती है. जिसकी वजह से रात में भी इनकी रफ्तार बेलगाम होती है. ये भी सड़क हादसों की एक बड़ी वजह है. हालांकि, पुलिस द्वारा समय-समय पर गति सीमा के दायरे में वाहन नहीं चलाने वालो पर कार्रवाई की जाती है, लेकिन कुछ दिन बाद हालात जस के तस हो जाते है.