सरगुज़ा : शिक्षा विभाग के संयुक्त संचालक ने कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने के दिये निर्देश

सीतापुर/अनिल उपाध्याय : नगर सहित क्षेत्र में 2 अगस्त से शुरू हो रहे स्कूलों के रख-रखाव एवं कोविड प्रोटोकॉल लागू करने हेतु संयुक्त संचालक शिक्षा के कुमार की उपस्थिति में बैठक आयोजित की गई। शासकीय कन्या उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय सभाकक्ष में आयोजित बैठक में सीतापुर मैनपाट एवं बतौली के बीइओ एबीईओ एवं प्राचार्य मौजूद थे।

बैठक के दौरान संयुक्त संचालक शिक्षा ने सभी स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का निर्देश देते हुए कहा कि अगर कोई भी स्कूली बच्चा कोरोना से प्रभावित होता है तो उसकी जिम्मेदारी विद्यालय के शिक्षकों की होगी। इसे लापरवाही मानते हुए जिम्मेदार शिक्षकों के विरुद्ध थाने में एफआईआर भी दर्ज कराया जायेगा। उन्होंने बीइओ, एबीईओ एवं सभी प्राचार्य को संबोधित करते हुये कहा कि आप सभी टीकाकरण को लेकर गंभीरता दिखाते हुए सभी शिक्षकों को वैक्सीन लगवाने हेतु निर्देशित करें। जिन शिक्षकों ने वैक्सीन नही लगवाया है वो प्राथमिकता से वैक्सीन लगवाये और बच्चो के अभिभावकों को भी टीका लगवाने हेतु प्रोत्साहित करें। संयुक्त संचालक ने कहा कि लंबे अरसे बाद विद्यालय का संचालन हो रहा है इसलिये सभी शिक्षक समय पर स्कूल पहुँचे और पूरी निष्ठा एवं लगन के साथ बच्चो को पढ़ाये ताकि अभी तक जो भी नुकसान हुआ है उसकी भरपाई हो सके।

उन्होंने कोविड प्रोटोकॉल का पूरी सख्ती से पालन करने के निर्देश देते हुए कहा कि सामाजिक दूरी के साथ शिक्षक एवं बच्चे मॉस्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करे तथा समय-समय पर हाथों की सफाई के साथ सेनेटाइज करते रहे। कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु यही सबसे बड़ा विकल्प है जिसका सभी को पालन करना है। बैठक का संचालन शिक्षिका एलबी नीलम सोनी ने किया।

इस अवसर पर उपसंचालक के एल महिलांग, सहायक संचालक आशिष दुबे, बीइओ सीतापुर मिथिलेश सिंह सेंगर, बतौली शरदचंद्र मेषपाल एबीईओ सीतापुर महेश सोनी मैनपाट तज्जमुल हसन, बतौली इंदु तिर्की, बीआरसी सीतापुर महेश सिंह ठाकुर, मैनपाट अजय सिंह समेत समस्त प्राचार्य संकुल प्रभारी एवं समन्वयक उपस्थित थे।