करमा त्यौहार की खुशियाँ मातम में बदली, चरित्र शंका पर पति ने पत्नी को डंडे से पीट-पीटकर मार डाला

अनिल उपाध्याय, सीतापुर। करमा त्यौहार मना रहे परिवार की खुशियाँ उस वक्त मातम में बदल गई जब चरित्र शंका करने वाली पत्नी को शराब के नशे में धुत पति ने मौत के घाट उतार दिया। इस घटना के बाद पति मौके से फरार हो गया था। जिसे पुलिस ने घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया और हत्या के जुर्म में उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया।

इस संबंध में प्राप्त जानकारी अनुसार शुक्रवार शाम को ग्राम उडुमकेला नवापारा में रहने वाला माँझी समुदाय करमा पर्व बनाने में व्यस्त था। तभी वहाँ हुई एक निर्मम हत्या ने त्यौहार का रंग फीका कर दिया।करमा त्यौहार मनाने के दौरान नशे में धुत 35 वर्षीय श्रवण मांझी आ फगुवा मांझी ने चरित्रशंका की वजह से नाराज होकर अपनी पत्नी की डंडे से पीटकर निर्मम हत्या कर दी और फरार हो गया। इस घटना के बाद त्यौहार मना रहे पूरे परिवार की खुशियां मातम में बदल गई।

हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस आरोपी के धर-पकड़ हेतु पत्तासजी में जुट गई और 12 घँटे बाद उसे ग्राम कतकालो से गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध धारा 302 के तहत मामला दर्ज करते हुए उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया।

इस कार्रवाई को अंजाम देने में थाना प्रभारी रूपेश नारंग, एसआई गोविंद साहू, प्र०आ० नन्दकुमार प्रजापति, आ० पंकज देवांगन, संजीव चौबे, शरद राजवाड़े, लुकन साय कुजूर शामिल थे।