सरगुज़ा : सफाईकर्मियों का मानदेय बढ़ाने की माँग, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने सीएमओ को सौंपा ज्ञापन

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय).. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में साफ-सफाई का काम करने वाले संविदा सफाईकर्मियों का मानदेय बढ़ाने की माँग कर पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रभात खलखो ने सीएमओ को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में उन्होंने सफाईकर्मियों की माली हालत का हवाला देते हुए कहा कि महंगाई के इस दौर में इनको मिलने वाला मानदेय काफी कम है। जिस पर संवेदनापूर्वक विचार करते हुए मानदेय बढ़ाये जाने की आवश्यकता है ताकि सफाईकर्मियों के परिवार का भरण पोषण हो सके।

विदित हो कि विकास खँड सीतापुर समेत बतौली एवं मैनपाट के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में संविदा तौर पर सफाईकर्मियों की नियुक्ति की गई है। जिन्हें काम के बदले मानदेय के रूप में दो हजार से लेकर साढ़े चार हजार रुपये तक मिलता है जो इस महंगाई के दौर में काफी कम है। कोरोना काल के दौरान क्षेत्रीय विधायक एवं खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने इनका मानदेय बढ़ाने की बात कही थी किंतु उस पर आज तक अमल नही हुआ। जिससे दुःखी सीतापुर बतौली एवं मैनपाट के सफाईकर्मियों ने अपनी पीड़ा पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रभात खलखो को बताई और उनसे सहयोग माँगा।

इस संबंध में पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रभात खलखो ने मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी को ज्ञापन सौंपा और सफाईकर्मियों का मानदेय बढ़ाने की माँग की।

“इस संबंध में सीएमओ पी एस सिसोदिया ने बताया कि इसमें मैं कुछ नइ कर सकता हूँ। फिर भी सफाईकर्मियों के मानदेय को लेकर जो भी उचित होगा किया जायेगा।”