सरगुज़ा : मांड नदी पर पुलिया निर्माण की माँग, बरसात में होती है परेशानी

अनिल उपाध्याय, सीतापुर। मैनपाट के तराई गाँव डाँगबुड़ा खालपारा को नेशनल हाईवे से जोड़ने ग्रामीणों ने माँड नदी पर पुल बनाने की माँग करते हुये युंका नेता अर्जुन टोप्पो के नेतृत्व में खाद्यमंत्री अमरजीत भगत को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में युंका नेता ने खाद्य मंत्री का ध्यानाकर्षण कराते हुए कहा कि पूर्व में ग्रामीणों की माँग पर उन्होंने पुल निर्माण कराने का वादा किया था जो आज तक पूरा नही हुआ है।ग्रामीणों की माँग पर खाद्यमंत्री ने इस मामले में उचित कार्रवाई करने का भरोषा दिया है।

विदित हो कि मैनपाट के तराई गाँव डाँगबुड़ा खालपारा के लोगो का काम की वजह से माँड नदी पार कर सरईपारा होते हुए गुतुरमा आना-जाना लगा रहता है। सूखे मौसम में नदी का जलस्तर कम होने के कारण लोगो को आने-जाने में कोई दिक्कत नही होती लेकिन बारिश के दिनों में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इस संबंध में ग्रामीणों ने पूर्व में क्षेत्रीय विधायक एवं खाद्य मंत्री अमरजीत भगत को ज्ञापन के जरिये अपनी परेशानियों से अवगत कराया था और माँड नदी पर पुल निर्माण कराने की माँग की थी।

ग्रामीणों की माँग पर खाद्यमंत्री ने पुल निर्माण हेतु सार्थक पहल करने का आश्वासन दिया था। किंतु लंबे अंतराल के बाद भी कोई सुगबुगाहट नही होता देख ग्रामीणों ने फुटबॉल प्रतियोगिता के दौरान ग्राम जामढोढ़ी पहुँचे खाद्यमंत्री का ध्यानाकर्षण हेतु पूर्व जनपद सदस्य प्रत्याशी अर्जुन टोप्पो के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा और एक बार फिर माँड नदी पर पुल निर्माण कराने की माँग की।

“इस संबंध में खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए उचित कार्रवाई करने की बात कही है।”