छत्तीसगढ़: भ्रष्टाचार को लेकर विधायक ने दिखाए कड़े तेवर, घटिया नाली निर्माण पर चला बुलडोजर

अनिल उपाध्याय/सीतापुर- विधायक बनने के बाद से पूर्व सैनिक रामकुमार टोप्पो का विकास कार्यो में भ्रष्टाचार के प्रति कड़े तेवर आज भी जारी हैं। जिसका असर क्षेत्र में कराये जा रहे घटिया निर्माण कार्य के दौरान देखने को मिला। ग्रामीणों द्वारा घटिया निर्माण की शिकायत पर गांव में कराए जा रहे नाली निर्माण को बुलडोजर से तोड़ दिया गया हैं। लोगो द्वारा शिकायत के बाद जांच में घटिया निर्माण का आरोप सही पाए जाने के बाद विभाग द्वारा यह कार्रवाई की गई है।

प्राप्त जानकारी अनुसार, विकासखंड मैनपाट के तराई में बसे ग्राम पंचायत कोटछाल में नाली निर्माण कराया जा रहा था। मुख्यमंत्री समग्र विकास योजना के तहत सलेहपारा में 6 लाख की लागत से कराए जा रहे नाली निर्माण कार्य में लोगो ने घटिया कार्य का आरोप लगाया था।

इस संबंध में ग्रामीणों का कहना था कि, निर्धारित मापदंड के अनुरूप नाली का निर्माण नही किया जा रहा हैं। निर्माण कार्य के दौरान गुणवत्ता को दरकिनार करते हुए नाली का निर्माण कराया जा रहा हैं। यह बात ग्रामीणों ने विधायक रामकुमार टोप्पो को भी बताते हुए घटिया निर्माण पर रोक लगाने की मांग की थी। जिसे गंभीरता से लेते हुए विधायक ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया था। लोगो की शिकायत एवं विधायक की आपत्ति के बाद विभागीय अधिकारियों द्वारा की गई जांच में आरोप सही पाया गया। जिसके बाद संबंधित विभाग के अधिकारी की उपस्थिति में नाली को जेसीबी मशीन से तोड़ा गया। विभागीय अधिकारी की उपस्थिति में घटिया निर्माण के प्रति की गई कार्रवाई से ग्रामीणों में संतोष व्याप्त हैं।

इस संबंध में विधायक रामकुमार टोप्पो ने कहा कि, मेरे विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य मे भ्रष्टाचार कतई बर्दाश्त नही किया जाएगा। निर्माण कार्य की जो गुणवत्ता हैं।जो मापदंड निर्धारित हैं। उसी आधार पर निर्माण कार्य होता हैं, तब तो ठीक हैं नही तो सबका यही हश्र होगा।

इन्हें भी पढ़िए – इन प्रोसेस को करके बनाएं Vyapam में New Profile ? इसके बाद ID पासवर्ड से लॉगिन करके 2 मिनट में भरे फॉर्म, डायरेक्ट इस Link से करें Registration

मिशन 2024: जो विधानसभा नहीं जीत पाए वे कमलेश जांगड़े को लोकसभा चुनाव जिताने में लगे हैं…हारे प्रत्याशी पर लोकसभा चुनाव प्रबंधन का जिम्मा कही बीजेपी को पड़ न जाए भारी….

Big Breaking: धर्मांतरण को लेकर कोतवाली में बवाल… शिकायत पर अपराध दर्ज…