CG- बालक छात्रावास की जर्जर हालत देख बिफरे खाद्यमंत्री, एसी ट्राइबल को लगाई जमकर फटकार

फ़टाफ़ट न्यूज़/सीतापुर || अनिल उपाध्याय

सरगुजा…क्षेत्र प्रवास के दौरान ग्राम राजापुर स्थित बालक छात्रावास का निरीक्षण करने पहुँचे खाद्यमंत्री अमरजीत भगत वहाँ की जर्जर हालत देख बिफर उठे। उन्होंने छात्रावास में व्याप्त अव्यवस्था के लिए सहायक आयुक्त आदिमजाति कल्याण विभाग को जिम्मेदार ठहराते हुए जमकर फटकार लगाई। खाद्यमंत्री ने सहायक आयुक्त अजाक को समय सीमा के अंदर इसके मरम्मत के निर्देश दिए हैं।

विदित हो कि, विकासखंड मैनपाट के तराई गांव राजापुर स्वामी आत्मानंद के लोकार्पण के दौरान क्षेत्रीय विधायक एवं खाद्यमंत्री अमरजीत भगत प्री मैट्रिक बालक छात्रावास का निरीक्षण करने पहुँचे। निरीक्षण के दौरान छात्रावास के कमरे शौचालय स्नानगृह काफी बदहाल अवस्था में मिले। छत से बारिश का पानी सीपेज होने की वजह से बच्चो का कमरा काफी गंदा नजर आ रहा था। बच्चो के पलंग और बिस्तर की हालत इतनी दयनीय थी मानो सालो से उसकी सफाई न हुई हो। छात्रावास के चारो ओर गंदगी और अव्यवस्था का आलम देख खाद्यमंत्री बिफर उठे। उन्होंने फोन के माध्यम से सहायक आयुक्त को इसके लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कड़ी फटकार लगाई। इस संबंध में खाद्यमंत्री ने सहायक आयुक्त को सप्ताह भर के अंदर व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। समय सीमा में काम नही होने पर उन्होंने सहायक आयुक्त के विरुद्ध कार्रवाई की बात कही है।

IMG 20230715 WA0010

इस संबंध में खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि पूरे प्रदेश के स्कूल,छात्रावास भवन के मरम्मत के लिए सरकार ने सात सौ करोड़ स्वीकृत किए हैं। इस राशि से जर्जर स्कूल छात्रावास भवनों का मरम्मत किया जाना हैं। इसके बाद भी अगर छात्रावास भवन की ये हालत हैं। तो इसके लिए अधिकारी जिम्मेदार हैं। सरकार के मंशानुरूप अगर अधिकारी कार्य नही करते हैं तो उनके विरुद्ध कार्रवाई तय हैं।