आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं ने चलाया पोस्टकार्ड अभियान, सीएम बघेल से अपनी मांगों पूरा करने की भावनात्मक अपील…

सीतापुर/अनिल उपाध्याय…अपने छः सूत्रीय मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं ने पोस्टकार्ड अभियान चलाते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मांग पूरी करने भावनात्मक अपील की हैं। विगत एक माह से ज्यादा समय से हड़ताल कर रही कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं ने मुख्यमंत्री से घोषणा पत्र में किये वादे के अनुसार कलेक्टर दर पर वेतन भुगतान एवं नर्सरी शिक्षक समेत अपनी छः मांगो को पूरा करने की मांग की हैं।

इस संबंध में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका संघ की जिलाध्यक्ष अनूपा कुशवाहा ने बताया कि अपनी छः सूत्रीय मांगों के समर्थन में विगत 23 जनवरी से पूरे प्रदेश की लाखों कार्यकर्ता एवं सहायिका हड़ताल पर बैठी हैं। जो चुनावी घोषणा पत्र के अनुसार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से कलेक्टर दर पर वेतन एवं नर्सरी शिक्षक का दर्जा देने की मांग कर रही हैं। हड़ताल को एक माह से ऊपर होने को हैं। लेकिन, सरकार द्वारा हमारी मांगो को लेकर गंभीर नजर नही आ रही हैं।

अपनी मांगों की ओर सरकार का ध्यानाकर्षण कराने के लिए संघ पूरे प्रदेश में पोस्टकार्ड अभियान चलाते हुए प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री तक अपना संदेश पहुँचायेगी। जिसमे भावनात्मक रूप से अपील करते हुए संघ ने मुख्यमंत्री से मानदेय वृद्धि, नर्सरी शिक्षक का दर्जा समेत अपने छः सूत्रीय मांगों को पूरा करने की मांग की हैं। इसके अलावा राजभवन जाकर महामहिम राज्यपाल से भेंट कर उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराएगी।