पीएचई के कार्यपालन अभियंता को कारण बताओ नोटिस…

सड़क चौड़ीकरण हेतु अतिक्रमण पर तत्काल कार्यवाही करें – कलेक्टर 
राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की बैठक सम्पन्न 
अम्बिकापुर कलेक्टर श्रीमती किरण कौषल ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा कटघोरा-अम्बिकापुर तथा अम्बिकापुर-पत्थलगांव सड़क चौड़ीकरण के कार्यो की समीक्षा करते हुए कहा कि सड़क चौड़ीकरण के लिए निर्धारित माप अनुसार मार्किंग कर कच्चे एवं पक्के अतिक्रमणों पर तत्काल कार्यवाही करना सुनिष्चित करें। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह में सभी अतिक्रमणों पर कार्यवाही करते हुए सड़क चौड़ीकरण के कार्य में तीव्रता लाएं।
कलेक्टर ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों से कहा कि अभी सड़क की चौड़ीकरण करने में समय लगेगा इसलिए जहां-जहां सड़क की पैचिंग करने की आवष्यकता है वहां पैचिंग कार्य तत्काल प्रारंभ कराएं। उन्होंने संबंधित अनुविभागीय क्षेत्र अंतर्गत कार्यरत ठेकेदार को सड़क पैचिंग कराने के निर्देष दिए। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को बिजली के खम्भों को षिफ्टिंग कराने हेतु कार्यवाही करने के निर्देष दिए वहीं वन विभाग के अधिकारियों को पेड़ों की मार्किंग कर कटाई का कार्य प्रारंभ करने के निर्देष दिए। कलेक्टर ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के ठेकेदारों को निर्देषित किया कि वे खनिज विभाग में आवष्यक माईनिंग प्लान दो दिवस में जमा करना सुनिष्चित करें। इसके साथ ही उन्होंने गिट्टी के परिवहन हेतु सड़क की व्यवस्था करने के निर्देष भी दिए।
कलेक्टर श्रीमती किरण कौषल ने धौरपुर-बरियों सड़क के मरम्मत कार्य की समीक्षा करते हुए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को 30 नवम्बर को पूर्ण कराने के निर्देष दिए हैं। उन्होंने सड़क के मरम्मत में गुणवत्ता का विषेष ध्यान रखने कहा। उन्होंने शहर के रिंग रोड के चौड़ीकरण की समीक्षा करते हुए कहा कि चौड़ीकरण के तहत अतिक्रमण को हटाने सर्वे कराएं तथा अतिक्रमित निर्माण का चिन्हांकन भी कर लेवें। उन्होंने कहा कि रिंग रोड के चौड़ीकरण में कम अतिक्रमण वाले क्षेत्र का निर्माण कार्य पहले प्रारंभ कराएं। उन्होंने छत्तीसगढ़ सड़क विकास निगम के अधिकारियों को रिंग रोड की चौड़ीकरण तथा लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा बिछाए गए पाईप लाईनों के समुचित व्यवस्था बनाने के निर्देष दिए, ताकि आमजनों को पेयजल हेतु किसी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता के अनुपस्थित रहने पर कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देष दिए। बैठक में अपर कलेक्टर निर्मल तिग्गा, वनमण्डलाधिकारी श्रीमती प्रियंका पाण्डेय, नगर निगम आयुक्त श्रीमती सूर्यकिरण तिवारी एवं राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।