Ambikapur News: सरकार की सद्बुद्धि की कामना के साथ पंचायत सचिव संघ ने किया यज्ञ

सीतापुर (फटाफट न्यूज) | अनिल उपाध्याय

सरगुजा: नियमितीकरण की लंबित मांग के समर्थन में प्रांतीय निकाय के आह्वान पर काम बंद कलम बंद करते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे पंचायत सचिव संघ ने सरकार की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ हवन किया। धरना स्थल लालबहादुर शास्त्री स्टेडियम में पंचायत सचिवों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल के दौरान मौके पर पूरे वैदिक मंत्रोच्चार के साथ यज्ञ में आहुति देते हुए सरकार को सद्बुद्धि देने की कामना की।ताकि सरकार की आँखों पर बंधी पट्टी खुल सके और वो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे पंचायत सचिवों की नियमितीकरण की मांग पूरी कर सके।विगत 16 मार्च से पंचायत सचिवों के हड़ताल पर चले जाने से पंचायतों में ताला लटक गया है। पंचायत के सारे कामकाज पूरी तरह ठप्प हो गए है।

इस संबंध में पंचायत सचिव संघ के अध्यक्ष सुरंजन राम ने बताया कि दशकों से पंचायत का कामकाज संभालने वाले सचिवो को आज तक नियमित नही किया गया है। जिससे दुःखी पंचायत सचिवो ने संघ के बैनर तले कई बार आंदोलन का रास्ता अख्तियार कर नियमित करने की मांग की। इसके बाद भी नियमितीकरण नही किया गया। उन्होंने बताया कि प्रदेश में काँग्रेस सरकार बनने के बाद पंचायत मंत्री ने नियमित करने का आश्वासन दिया था।

उन्होंने कहा था कि परिवीक्षा अवधि के बाद पंचायत सचिवों को नियमित किया जाएगा। किंतु आज चार साल पूरे होने को है पंचायत सचिवों को नियमित नही किया गया। जिससे दुःखी पंचायत सचिव प्रांतीय निकाय के आह्वान पर नियमितीकरण की अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल चले गए है। जब तक हमारी मांग पूरी नही होगी हम अनिश्चितकालीन काम बंद कलम बंद हड़ताल जारी रखेंगे। इस अवसर पर काफी संख्या में पंचायत सचिव उपस्थित थे।