अम्बिकापुर : लखीमपुर खीरी में मारे गए किसानों को जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने दी श्रद्धांजलि

अम्बिकापुर। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में 4 किसानों एवं अन्य चार लोगों की हत्या के बाद सरगुज़ा जिला मुख्यालय अम्बिकापुर शहर में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के पदाधिकारियों के द्वारा घड़ी चौक में मृत आत्मा की शांति के लिए शोक सभा का आयोजन किया गया। शोक सभा में घड़ी चौक पर मोमबत्ती जलाकर एवं 2 मिनट का मौन धारण कर जनता कांग्रेस ने मृत लोगों को श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर संभागीय अध्यक्ष दानिश रफीक ने बताया कि लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत सुनियोजित तरीके से अंजाम दिया गया है। केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार पूरी तरीके से किसान विरोधी बिल के खिलाफ में चल रहे आंदोलन को कुचलने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है, लेकिन कानून से बढ़कर कोई नहीं है। सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद इस सुनियोजित तरीके से की गई हत्याओं के आरोपियों को विवश होकर थाने में अपने आप को सरेंडर करना पड़ा।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष देवेश प्रताप सिंह ने बताया कि किसानों की मौत किसी भी हाल में बेकार नहीं जाएगी। लगता है कि यह आंदोलन भारतीय जनता पार्टी को उत्तर प्रदेश एवं देश से उखाड़ फेंकेगा और पूरा देश मिलकर किसान विरोधी बिल को समाप्त करने के लिए किसानों के साथ खड़ा मिलेगा।

इस अवसर पर दानिश रफीक के साथ देवेश प्रताप सिंह, नईम इराकी, मोहम्मद साबिर अनीक खान रोहित सुब्बा, नीरज पांडे ,विक्की समझदार,मज़हर, रेशमा एजाज, गुड़िया, आशिया ,संगीता ,शमशाद, विजयलक्ष्मी, रुबीना, तहसीन अकरम, विशाल दास, आशीष दास, फैजान, फरहान, आशीष, विनोद एक्का, जयप्रकाश, संतोष सोनी, सुकलाल, मोहम्मद रफी, राहुल जयसवाल,अभय लकड़ा, देव फिदा हुसैन एवं अन्य लोग उपस्थित रहे।