महापौर ने मूसलाधार बारिश में भीगते हुए किया वृक्षारोपण

[highlight color=”red”]अम्बिकापुर [/highlight]

वृक्षारोपण के एक कार्यक्रम मे आज अम्बिकापुर महापौर डॉक्टर अजय तिर्क़ी का पर्यावरण प्रेम देखने को मिला । शुक्रवार को सुबह से हो रही भारी बारिश के बीच भी श्री तिर्की एक संस्था द्वारा आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम मे पेड़ लगाने पंहुच गए और भीगते हुए शंकरघाट स्थित श्मशान में नीम के तीन वृक्ष रोपित किए ।

वाइब्रेंट नेचर और शिक्षाकुटीर सोसाइटी  संस्था द्वारा आज शहर के शंकरघाट स्थित श्मशान में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजित किया गया था। लेकिन गुरुवार से हो रही लगातार बारिश के कारण एक तरफ जंहा खुद संस्था के लोगो ने कार्यक्रम को स्थगित करने का मन बना लिया था तो वही मेयर तिर्की सुबह सुबह संस्था के लोगो को खुद फ़ोन करके कहा कि वे वृक्षारोपण के इस कार्यक्रम में पहुच रहे हैं । जिसके बाद वो भरी बरसात मे शहर के शंकरघाट स्थित शमशान घाट में पंहुच गए और वंहा पंहुचकर उन्होने नीम के तीन पेड़ लगाए । गौरतलब है कि शिक्षा कुटीर संस्था के इस कार्यक्रम मे शामिल होने सुहत तकरीबन 10 बजे मेयर छाता लेकर शमशान पहुचे और वृक्षारोपण किया। जिस वक़्त वे पेड़ लगा रहे थे उस वक़्त मूसलाधार बारिश हो थी थी लेकिन भारी बारीश को भी मेयर ने अपना जूनून दिखाया। वे इस दौरान बुरी तरह भीग गए जिससे उन्हें अपने कपडे बदलने घर जाना पड़ा।  जानकारी के मुताबिक आज इस कार्यक्रम के बाद महापौर को नगर निगम में सामान्य सभा मे भी जाना था।

पेड पौधो से विशेष लगाव

अजय तिर्की को पेड़ पौधों से बेहद लगाव है उनका घर के बड़े हिस्से में बगीचा है जिसे खुद डॉक्टर तिर्की ने अपनी रूचि के हिसाब से बनाया है। स्टेडियम के पास स की दुकानों के सामने उन्होंने कंक्रीट तोड़वाकर पौधे लगवाने की पहल की है। इसके अलावा भी वे कई जगह पेड़ लगवा रहे हैं ताकि शहर को और हरा भरा करवा सके। इस कार्यक्रम में शिक्षा कुटीर के तानुश्री मिश्र, अमित सिन्हा, संदीप सिन्हा, मनीष मौजूद थे।