AIIMS Raipur Requirement 2023: रायपुर AIIMS में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, जल्दी करें अप्लाई…

AIIMS Raipur Requirement 2023: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) रायपुर में विभिन्न विभागों के लिए सीनियर रेजिडेंट (गैर शैक्षणिक) के पदों पर भर्ती निकली हैं। विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, सीनियर रेजिडेंट पदों की सेलेक्शन इंटरव्यू के माध्यम से होना हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं। इच्छुक एवं उम्मीद योग्य उम्मीदवार विभाग के आधिकारिक वेबसाइट aiimsraipur.edu.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन अप्लाई करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी हैं।

पदों के विवरण (Details of Posts)

एम्स रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों के लिए कुल 112 पद हैं। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल अधिसूचना पढ़ें।

महत्वपूर्ण तिथियां (Important Dates)

आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि 2 जनवरी 2023 और आवेदन करने की आखिरी तिथि 31 जनवरी हैं।

आवेदन शुल्क (Application Fee)

सीनियर रेजिडेंट के पदों के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग के लिए ₹1000 रखी गई हैं। वही आरक्षित वर्ग एसटी/ एससी/ पीडब्ल्यूडी अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क में छूट दी गई हैं।

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualifications)

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) रायपुर के द्वारा विभिन्न विभागों के लिए निकाली गई सीनियर रेजिडेंट के पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता। किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल डिग्री एमडी/ एमएस/ डीएनबी या समकक्ष डिप्लोमा होना चाहिए।

आयु सीमा (Age Range)

सीनियर रेजिडेंट के पदों के लिए सभी विभाग के लिए आयु सीमा एक समान रखी गई हैं। अभ्यर्थियों का अधिकतम आयु 45 वर्ष रखी गई हैं।

चयन प्रक्रिया व वेतनमान (Selection Process & Salary)

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इस पोस्ट में प्रारंभिक सैलरी 67700 रुपए प्रतिमाह होगी।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन –