CM के नए तहसील बनाये जाने की घोषणा के बाद..ग्रामीण हुए लामबंद.. नये तहसील में शामिल नही करने की मांग..पहुँचे कलेक्टोरेट!..

बलरामपुर..विगत दिनों जिले के प्रवास पर पहुँचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिले में तीन नए तहसील व 1 उप तहसील बनाने की घोषणा की थी..जिसके बाद नए तहसीलों और उप तहसील बनाये जाने की पक्रिया शुरू हो गई है..लेकिन बलरामपुर ब्लाक के 7 ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि धीरज सिंहदेव के नेतृत्व नए तहसील में शामिल नही किये जाने की मांग को लेकर कलेक्टोरेट पहुँच कलेक्टर श्याम धावड़े को ज्ञापन सौंपा है..

दरअसल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिले में रघुनाथनगर,चांदो,डवरा-कोचली व बरियो को उप तहसील बनाने की घोषणा की थी..जिसके बाद नए तहसील निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो गई है..और बलरामपुर तहसील से पृथक कर बनाये जा रहे डवरा -कोचली तहसील में शामिल नही किये जाने को लेकर 7 ग्राम पंचायतों मुरका, कपिलदेवपुर,गिरवरगंज,मानिकपुर,केरता, कोटरकी,बसेरकला के ग्रामीणों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है..ग्रामीणों का कहना है कि उनको वर्तमान तहसील बलरामपुर से नए तहसील डवरा -कोचली की दूरी अधिक पड़ेगी..जिस वजह से उन्हें बलरामपुर तहसील के हिस्से में ही रखा जाएगा..

वही स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों की माने तो जिन ग्राम पंचायतों के ग्रामीणों ने आज ज्ञापन सौंपा है..वे ग्राम रनहत राजस्व सर्किल का हिस्सा है..जिन्हें बलरामपुर के नजदीकी राजस्व सर्किल में शामिल कर उनकी इस समस्या का हल किया जा सकता है..बहरहाल ग्रामीणों के ज्ञापन पर स्थानीय प्रशासन के अधिकारी कार्यवाही की प्रक्रिया जल्द से जल्द शुरू करने की बात कह रहे है..