ACB की ताबड़तोड़ कार्रवाई… शासकीय काम के लिए स्वीकृत राशि की पहली क़िस्त जारी करने के एवज में.. 35 हज़ार रिश्वत लेते रुर्बन मिशन के समन्वयक गिरफ्तार … महिला पटवारी और बीईओ पहले पकड़ाए

सूरजपुर/बिलासपुर/बेमेतरा। एंटी करप्शन ब्यूरो ने आज तीन रिश्वतखोर अधिकारी/कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई अलग अलग ज़िले के एंटी करप्शन की टीम ने की है। पहली कार्रवाई में सूरजपुर ज़िले के बीईओ को पकड़ा गया, जो एक शिक्षक से लॉकडाउन अवधि के वेतन को निकलवाने के एवज में 25 हज़ार रुपये रिश्वत ले रहा था।

महिला पटवारी रिश्वत लेते गिरफ्तार

दूसरी कार्रवाई बेमेतरा ज़िले में की गई, जहां एक महिला पटवारी जमीन नामांतरण के एवज में 7500 रुपये की मांग कर रही थी। पैसे नहीं देने पर काम नहीं करने की बात कर रही थी। प्रार्थी से रिश्वत की प्रथम क़िस्त 2800 रुपये लेते एन्टी करप्शन ने पटवारी कार्यालय में महिला पटवारी को गिरफ्तार किया।

रुर्बन मिशन समन्वयक 35 हज़ार रिश्वत लेते गिरफ्तार

जिसके बाद अब बिलासपुर एसीबी की टीम ने जिला पंचायत में समन्वयक रूर्बन मिशन नवीब कुमार देवांगन को 35 हजार रुपये रिश्वत लेते रँगे हाथ गिरफ्तार किया है। इनके ख़िलाफ़ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत कार्रवाई की जा रही है।

जानकारी के अनुसार प्रार्थी विजय कुमार राजगीर, सरपंच प्रतिनिधि ग्राम भदौरा तहसील व जिला बिलासपुर के द्वारा एसीबी बिलासपुर में लिखित शिकायत की गई थी, कि केंद्र सरकार की रूर्बन मिशन योजना के अंतर्गत ग्राम पंचायत भदौरा के लिए स्टॉप डेम, स्कूल पानी टंकी में शेड निर्माण एवं गांव में 3 वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के लिए स्वीकृत लगभग 1400000 में से प्रथम किश्त रिलीज करने के एवज में नवीन कुमार देवांगन समन्वयक रूर्बन मिशन जिला पंचायत बिलासपुर के द्वारा 5% की राशि 35000 रु रिश्वत की मांग की गई, प्रार्थी रिश्वत नहीं देना चाहता था।

इसकी शिकायत उसने एसीबी से की, जिसके बाद एसीबी ने मामले का सत्यापन किया। जिसके बाद बिलासपुर एसीबी के द्वारा जाकर आज नवीन कुमार देवांगन समन्वयक रूर्बन मिशन जिला पंचायत बिलासपुर को 35000 रु रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया है।

इसे भी पढ़ें-

Breaking : रिश्वतखोर बीईओ गिरफ्तार… प्रधान पाठक से लॉकडाउन अवधि का वेतन निकालने के एवज में मांगे 25 हज़ार.. ACB ने रंगे हाथ पकड़ा

Breaking : रिश्वतखोर बीईओ के बाद…रिश्वतखोर महिला पटवारी गिरफ्तार.. ज़मीन नामांतरण के एवज में मांगे 7500 रुपये… पहली किस्त लेते ACB ने कार्यालय में रंगे हाथ पकड़ा

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें-

Facebook, TwitterWhatsAppTelegramGoogle News