किशोरियो से छेडछाड करने वाले विक्षिप्त की दहशत से थर्राया मठपारा

  • किशोरियों से छेड़छाड़, महिलाओं पर हमला
  • पुलिस के साथ चाइल्ड लाइन व महिला कांग्रेस पहुंची मौके पर

अम्बिकापुर (दीपक सराठे)

बेडि़यों से जकड़ा एक युवक पिछले कुछ दिनों से शहर के मठपारा निवासियों के लिए दहशत का कारण बना हुआ है। ये विक्षिप्त युवक कभी किशोरी के साथ छेड़खानी करता है ……  तो कभी किसी को पत्थर मारकर घायल कर देता है। मठपारा के रहवासियो के लिए विक्षिप्त की ये हरकत आम हो गई है। लेकिन हैरानी की बात है हाथ पैर बंधे होने के बाद भी ये अपनी करतूत से बाज नही आ रहा है।

22 वर्षीय विक्रम गुप्ता नाम के युवक द्वारा मठपारा में अब तक कई किशोरियों और महिलाओं से छेड़खानी किया गया है। जिसकी कई  शिकायत के बाद पुलिस की हिदायत पर युवक के पिता विजय उसे पागल खाना में भी दाखिल करा चुके है। लेकिन वंहा से वापस आने के बाद  युवक ने फिर से अपनी हरकत शुरु कर दी । जिसके बाद आज छेड़छाड़ पीडित किशोरियो नें मामले की सूचना चाइल्ड लाईन को दी। और लाईल्ड लाईन की महिला कार्यकर्ताओ के साथ महिला कांग्रेस की टीम भी मठपारा पंहुची। विक्षिप्त का आतंक मोहल्ले के लोगों पर इस कदर कहर बरपा रहा है कि कई युवक की कई शिकायत सुनकर मणिपुर पुलिस को भी मौके पर पहुंचना पड़ा।

इधर चाईल्ड लाईन की टीम के सामने आने पर काफी संख्या में महिलाओं व किशोरियों ने अपनी आप बीती उनके सामने रखी। मोहल्ले की एक किशोरी ने कहा कि एक दिन पहले ही विक्षिप्त ने उसे पकड़ लिया और शादी करने के लिए दबाव डालने लगा। वही कुछ लोगों ने कहा कि यह कभी भी पत्थर लेकर दौड़ाने लगता है। दूसरों के छतों पर चढ़कर आतंक मचाता है। डर की वजह से लोग अपना दरवाजा बंद कर अपनी जान बचाने पर विवश है।

युवक की इस हरकत के कारण उसे हाथ पैर को बेडि़यों से बांध कर रखा गया है लेकिन उसके बाद भी वह आजाद होकर मोहल्ले में घूमता है और मोहल्ले वासियों के दहशत का दूसरा नाम बना हुआ है । इधर आज महिलाओ और किशोरियो की दिक्कत सुनने पंहुची चाइल्ड लाईन व महिला कांग्रेस नें पीडि़त किशोरियों व महिलाओं का बयान मौके पर दर्ज किया। जिसके बाद महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष संध्या रवानी ने तत्काल नगर पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला को इस बात की जानकारी दी और सलाह भी ली ।

फिलहाल पीडि़त किशोरियों का बयान लेकर चाइल्ड लाइन की ओर से समस्या सुनने आई सुनैना सिंह ने उसे सीडब्लूसी में पेश करने की बात कही है। महिला कांग्रेस की टीम ने भी सभी पीडित का हस्ताक्षर युक्त बयान लेकर पुलिस को सौंपने सुरक्षा बढ़ाने की मांग करने का आश्वासन दिया है। इस दौरान विधायक प्रतिनिधि सुमन सिंह, निर्मला, पार्षद हीरो बड़ा, जूही यादव सहित काफी संख्या में मोहल्लेवासी उपस्थित थे।