जमीन बिक्री में फर्जीवाडे का मामला : कोतवाली पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

420 का आरोपी गिरफ्तार

अम्बिकापुर

दूसरे की जमीन को अपना बताकर बेचने व धोखा धड़ी कर जमीन के एवज में पैसा लेकर लगभग तीन साल से फरार आरोपी व्यक्ति को कोतवाली पुलिस ने बीती शाम गुदरी बाजार से गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार बौरीपारा निवासी ललित सिंह पिता बिरन सिंह 28 वर्ष जो जिला न्यायालय में भृत्य के पद पर पदस्थ है। 19 जून 2012 को हाईस्कूल रोड़ निवासी अमिताभ जायसवाल को कलेक्टर परिसर में 3 डिसमिल जमीन को खरीदने के नाम पर उसे स्टाप में लिखवाकर 58 हजार 5 सौ रूपये दे दिया। जमीन के एवज में पैसा देने के बाद जब ललित सिंह ने जमीन की रजिस्ट्री व जमीन दिखाने की बात की तो अमिताभ जायसवाल दूसरे दिन अमिताभ जायसवाल ललित सिंह को पटपरिया ले गया और एक खुली जमीन को अपना बताकर खुद ही नापजोख करने लगा इसी बीच वास्तविक जमीन का मालिक अपने जमीन का नापजोख करते देख मौके पर पहुंचकर पूछताछ किया तो पता चला की उसकी 3 डिसमिल जमीन को अमिताभ जायसवाल ने बेच दिया। जब उक्त जमीन किसी दूसरे की होने की बात पता चला तो ललित ने जमीन लेने से मना कर दिया और जमीन के एवज में दी गई राशि को अमिताभ जायसवाल से मांग करने लगा, लेकिन अमिताभ जायसवाल ने पैसा देने से साफ मना कर दिया। काफी दिन तक ललित सिंह अपने दिये पैसों की मांग अमिताभ जायसवाल से की लेकिन हर बार उसका एक ही जवाब मिलता की वह पैसा वापस नहीं करेगा जो करना है कर ले।

इधर पैसा नहीं मिलने पर ललित सिंह ने घटना की रिपोर्ट 22 अक्टूबर 2013 को कोतवाली में दर्ज कराई। रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दिया लेकिन अमिताभ जायसवाल पुलिस के आंख में धूल झोकता रहा। विगत तीन साल से धोखाधड़ी के मामले में फरार अमिताभ जायसवाल को बीती शाम मुखबीर की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने गुदरी बाजार से गिरफ्तार कर लिया है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस आरोपी को न्यायालय प्रस्तुत करने की तैयारियों में जुटी थी।