आरक्षक नें प्राचार्य को जडा थप्पड … सीसीटीव्ही में कैद .. आरक्षक निलंबित

अम्बिकापुर 

कभी कभी वर्दी की गर्मी वर्दी पहने इंसान पर इस कदर हावी हो जाती है… कि वो इंसानियत भूल कर सैतान बन जाता है… ऐसा ही एक मामला सरगुजा जिले के बरगीडीह में सामने आया है… जंहा एक प्रभारी प्राचार्य को एक पुलिस कर्मी नें थप्पड जड दिया… लेकिन पुलिसकर्मी की ये करतूत सीसीटीव्ही में कैद हो गई..

unnamed 62
पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पीडित पक्ष

मारपीट की इन चल चित्रो के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अपनी फरियाद लेकर पंहुचे बबौली गांव के शासकीय स्कूल के प्राचार्य अविनाश पैकरा का आरोप है, कि बतौली थाना में पदस्थ मनीष यादव दो अन्य पुलिसकर्मियो के साथ बरगीडीह स्थित उनकी दुकान में उस वक्त पंहुचा,, जब सुबह सुबह वो अपने साथियो के साथ मार्निग वाक में निकलने वाला थे… दरअसल घटना के वक्त आरोपी पुलिस कर्मी नें उनसे गुटखा सिगरेट की मांग की.. लेकिन दुकान में गुटखा सिगरेट ना होने की बात पर आरोपी पुलिस कर्मी आगबगूला हो गया.. और उसने प्रभारी प्राचार्य पर थप्पड जड दिया।

इस घटना के बाद गांव के सरंपच और ग्रामीणो के साथ आज बबौली के प्रभारी प्राचार्य अविनाश नें पुलिस अधीक्षक से मामले की शिकायत की,, साथ ही वो सीसीटीव्ही फुटेज भी दिया,, जिसमें पुलिस कर्मी द्वारा थप्पड मारने की घटना साफ नजर आ रही है… इधर मामले की गंभीरता और सीसीटीव्ही फुटेज को आधार मानते हुए ,, पुलिस अधीक्षक नें आरोपी पुलिसकर्मी मनीष यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है,, वही अन्य दो के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए है । जो आऱोपी आरक्षक के साथ घटना के वक्त मौदूद थे।

अपराधियो को बेखौफ घूमने देने की इजाजत और आम लोगो पर जबरन का खौफ बनाना,,, शायद सरगुजा पुलिस की ये आदत बन चुकी है… हांलाकि ये पहला मामला नही है जिसमें पुलिस वाले नें किसी के साथ जबरन मारपीट की हो.. इससे पहले भी मामले कई हुए है.. पर इस बार मामला सीसीटीव्ही फुटेज में कैद हो गया…. और शिकायत के तुरंत बाद कार्यवाही भी….. जो अच्छी बात है।