हास्टल में नहीं है बिजली..बिजली के जुगाड़ में जान खतरे में..टीम जोगी ने किया प्रदर्शन

अम्बिकापुर

छात्र संगठन जोगी के द्वारा पूर्व में सौंपे गए ज्ञापन से संबंधित मुद्दों पर दिए हुए समय सीमा के भीतर मांगें पूरी न होने पर कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष उपेन्द्र पाण्डेय के नेतृत्व में आदिवासी कल्याण विभाग कार्यालय में जमकर नारेबाजी की व प्रदर्शन किया । इस दौरान जब कार्यकर्ता वहां पहुचे अधिकारी के कार्यालय में उपस्थित न होने पर भड़के कार्यकर्ताओं ने आदिवासी कल्याण विभाग के कार्यालय के समस्त लाइट व पंखे बन्द कर अपना विरोध जताया ज्ञात हो कि पीजी कॉलेज के पोस्ट मैट्रिक बालक छात्रावास में पिछले दो महीने से बिजली की व्यवस्था ठप्प है जिस कारण छात्रों को परीक्षा की तैयारी हेतु खुद से तार जोड़ कर बिजली की व्यवस्था कर रहे हैं ऐसे में छात्रों के जान पर खतरा बना रहता है जिस ओर प्रशासन का कोई ध्यान नही जा रहा है !

 

साथ ही छात्रावास में बिजली की व्यवस्था नही है जिससे छात्रो को स्वयं तार जोड़ कर बल्ब जला कर पढाई करनी पड़ती है जिससे उनकी जान पर खतरा बना रहता है । बाथरूम के शीट में सेफ्टिक टैंक भरने की वजह से गंदा पानी भरा रहता है जिससे वे बाथरूम का उपयोग नही कर पाते । छात्रावास में छात्रों के पढ़ने हेतु किताबें उपलब्ध नही है जो किताबें है व अत्यंत पुरानी है जो छात्रों के पढ़ने लायक नही है ।इन सभी मांगों को ले कर छात्र लगातार ज्ञापन देते रहे हैं परंतु अभी तक ये सब पूरी नही हुई है । छात्र संगठन जोगी ने 21 मार्च को ज्ञापन दे कर 10 दिनों में व्यवस्था करने की मांग की थी परंतु दिए हुए समय मे कोई भी मांग पूरी नही हुई जिससे आक्रोशित छात्रों ने सहायक आयुक्त कार्यालय में प्रदर्शन किया ,

 

छात्रों ने अधिकारी को बुलाने के बात पर अड़े हुए कार्यालय का मुख्य द्वार बंद कर दिया व अंदर के समस्त कर्मचारियों को अंदर बन्द किया व सहायक आयुक्त महोदय को बुलाने का निवेदन किया कार्यालय में उपस्थित बाबू ने फ़ोन कर सहायक आयुक्त से छात्र संगठन जोगी के जिलाध्यक्ष से बात करवाई परंतु संतोषजनक जवाब नही मिलने पर उन्होंने आंदोलन समाप्त नही किया । उपेन्द्र पाण्डेय ने जब पूछा कि अगर छात्र खुद तार जोड़ते वक़्त करंट की चपेट में आजाते है तो क्या होगा इस पर सहायक आयुक्त ने कहा कि वो हम समझेंगे जिस पर कार्यकर्ता भड़ गए व सहायक आयुक्त मुर्दाबाद की जमकर नारेबाजी की व प्रदर्शन आगे भी जारी रहा । इसके छात्रों का प्रदर्शन देख सहायक आयुक्त ने तत्काल कार्य प्रारंभ करने की बात कही तथा छात्रों के साथ पोस्ट मैट्रिक बालक छात्रावास जा कर वहाँ जायजा लिया व तत्काल कार्य प्रारंभ कराया । इस दौरान अंकित कश्यप ,जितेंद्र साकेत ,प्रकाश मिस्त्री ,नेयाजुल फिरदौशी ,आयुष अग्रवाल ,नीरज गुप्ता ,अभय तालुकदार ,विनय जैसवाल ,रामलखन सहवाल ,संदीप साहू ,तहसीन अकरम ,सुभाष ,आकाश सोनकर ,रचित मिश्रा ,रितिक स्वर्णकार ,हेमंत सिंह ,अजीत चौधरी ,स्वरूप टेकाम ,सूरज यादव ,आदित्य जैसवाल ,ऋषभ राज कश्यप ,इमरान ,गौतम तिवारी ,फरहान ,उमेश पार्ले ,आशु दुबे ,विनीत तिवारी ,अनुराग ,प्रसून बंसल सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे ।