साले के घर से जीजा की स्विफ़्ट कार हुई पार…पुलिस ने 24 घंटे के अंदर आरोपी को किया गिरफ़्तार ..और एसपी ने कर दिया बड़ा ऐलान

सूरजपुर. बीते शनिवार बसदेई चौकी क्षेत्र के डबरीपारा निवासी 27 वर्षीय मुकेश यादव ने पुलिस चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराया..और बताया की 07 फरवरी की देर उसके घर के सामने से उसके जीजा की स्विफ्ट कार सीजी15/डीए/9800 किसी अज्ञात चोर ने चुरा ली है. रिपोर्ट पर बसदेई चौकी में अज्ञात चोर के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया.

वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए. सूरजपुर एसपी राजेश कुकरेजा ने चौकी प्रभारी सुनील सिंह को आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तार करने के लिए. पुलिस की दो टीमों को लगाया तथा सूरजपुर जिले के बार्डर क्षेत्र के थाना-चौकी प्रभारियों को तत्काल नाकाबंदी करने के लिए निर्देशित किया.

जिसके बाद एएसपी हरीश राठौर के नेतृत्व में चौकी प्रभारी द्वारा अज्ञात आरोपी एवं चोरी की गई स्विफ़्ट कार की खोजबीन के लिए. प्रार्थी मुकेश यादव से घटना के संबंध में बारिकी से पूछताछ किया..और आसपास के लोगों से भी पूछताछ की गई. जिससे पता चला की प्रार्थी की बहन मीना यादव जो अम्बिकापुर बस स्टैण्ड के पास रहती है. जिसके पति की मृत्यु कुछ महीने पहले हो चुकी है. पहले संदेही श्रवण कुमार यादव का प्रार्थी की बहन से जान-पहचान था. जो कि घटना से 02-03 दिन पहले मीना यादव के घर गया था. जो मीना यादव से कार के संबंध में पूछताछ किया. जिसके द्वारा बताया गया कि कार की दूसरी चाभी घर पर नहीं है.

जिससे संदेही द्वारा ही उक्त घटना को अंजाम दिया गया है पूर्णतः विश्वास होने पर संदेही के घर कसकेला में दबिश दिया गया. जहां वो घर पर नहीं मिला. संदेही द्वारा चोरी की गई स्विफ़्ट कार को दूसरे राज्य में ले जाकर बेचने की आशंका पर पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए. अंतरराज्यीय बार्डर पर अन्य थानों से सम्पर्क कर नाकाबंदी की..तथा पुलिस के एक टीम के द्वारा बनारस मार्ग में पतासाजी के लिए रवाना की गई. जिनके द्वारा संदेही श्रवण कुमार यादव को चोरी की गई स्विफ़्ट कार के साथ घाट पण्डारी के पास देखा गया. जिसे पुलिस ने हाथ देकर रोकने का प्रयास किया. लेकिन आरोपी पुलिस को देखकर काफी तेज़ी से वाहन चलाने लगा. जिसे पुलिस टीम ने धनवार बेरियर तक पीछा करते हुए. धनवार बेरियर के पास नाकाबंदी कर पकडा.

पकड़े गए आरोपी से पूछताछ करने पर आरोपी श्रवण कुमार यादव ने बताया गया कि स्व. नरेन्द्र यादव के साथ यह काम करता था तथा नरेन्द्र यादव के मृत्यु के बाद उसके स्विफ़्ट कार पर इसकी नज़र थी. घर में आने जाने से कार की चाभी चोरी कर 07 फरवरी की रात में मुकेश यादव के घर सामने से चोरी कर लिया था. पुलिस द्वारा आरोपी से चोरी की गई स्विफ़्ट कार बरामद किया गया..और आरोपी को गिरफ़्तार कर न्यायालय में पेश किया गया. जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

बसदेई पुलिस टीम की तत्परतापूर्वक की गई इस कार्यवाही पर पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को नगद ईनाम देने की घोषणा की है.

इस कार्यवाही में बसदेई चौकी प्रभारी सुनील सिंह, प्रआर मनोज पोर्ते, राहुल गुप्ता, आरक्षक महेन्द्र यादव, अमरेन्द्र दुबे, प्रदीप साहू, देवदत्त दुबे, महेन्द्र सिंह, जितेन्द्र पटेल, आंचल गुप्ता, प्रदीप जायसवाल सक्रिय रहे.