सरदार के जन्मदिवस पर रन फार यूनिटी

अम्बिकापुर 31 अक्टूबर 2014 
  • राष्ट्रीय एकता का संदेष जन-जन तक पहुंचाने एकता दौड़ सम्पन्न
  • स्कूली बच्चों और जनप्रतिनिधियों ने लगाई दौड़
  • भाजपा राष्ट्रीय मंत्री रामविचार नेताम भी रेस मे शामिल
सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस के अवसर पर आज सरगुजा जिले के जिला मुख्यालय अम्बिकापुर में एकता के लिए दौड़ का आयोजन किया गया। इस एकता के लिए दौड़ को नगर निगम अम्बिकापुर के महापौर श्री प्रबोध मिंज और जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती पुष्पा नेताम ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौड़ में स्कूली बच्चे, जनप्रतिनिधियों और गणमान्य नागरिकों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। run for unity
एकता के लिए यह दौड़ प्रारंभ होने के पहले अम्बिकापुर के घड़ी चैक पर सरदार वल्लभ भाई पटेल की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। प्रदेष के पूर्व गृहमंत्री श्री रामविचार नेताम, सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक श्री टी.जे. लांगकुमेर, नगर निगम अम्बिकापुर के महापौर श्री प्रबोध मिंज, छत्तीसगढ़ हस्तषिल्प बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष मेजर अनिल सिंह और कलेक्टर श्रीमती ऋतु सैन तथा जनप्रतिनिधियों ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की तस्वीर पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर पूर्व गृहमंत्री श्री रामविचार नेताम ने कहा कि देष को एकसूत्र में पिरोने वाले लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाने भारत सरकार द्वारा दिया गया निर्णय स्वाागत योग्य है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष तो जिला मुख्यालयों में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है, लेकिन भविष्य में इसे विकासखण्ड और गांव-गांव में आयोजित किया जाए तो और अच्छा रहेगा। कलेक्टर श्रीमती ऋतु सैन ने कहा कि आज पूरे देष में सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया है। सभी शासकीय कार्यालयों एवं सार्वजनिक उपक्रमों एवं अन्य लोक संस्थाओं में राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई गई। उन्होंने कहा कि लौह पुरूष के नाम से विख्यात सरदार वल्लभ भाई पटेल की भावना को जन-जन तक पहुंचाने के लिए एकता के लिए दौड़ का आयोजन किया गया है।
एकता के लिए यह दौड़ अम्बिकापुर के घड़ी चैक से शुरू हुई और नगर के प्रमुख मार्ग से होते हुए संगम चैक, महामाया चैक होते हुए पुलिस लाईन परेड ग्राउंड पहुंची। पुलिस परेड ग्राउंड में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल, छत्तीसगढ़ सषस्त्र बल, पुलिस लाईन के बल, छत्तीसगढ़ नगर सेना, एनसीसी सीनियर और एनसीसी जूनियर डिवीजन द्वारा आकर्षक रस्मी परेड प्रस्तुत किया गया। इसके पष्चात पुलिस अधीक्षक श्री सुन्दरराज पी. ने राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री एन.एन. एक्का सहित बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे, जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक तथा शासकीय अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।
  • कलेक्टर श्रीमती सैन ने दिलाई राष्ट्रीय एकता की शपथ
  • अधिकारी-कर्मचारियों ने देश की एकता बनाए रखने का संकल्प लिया
 सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस के अवसर पर सरगुजा जिले की कलेक्टर श्रीमती ऋतु सैन ने आज यहां कलेक्ट्रोरेट अम्बिकापुर में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता का संकल्प दिलाई। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री एन.एन. एक्का, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री आर. एक्का सहित उपस्थित सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों ने ’’ मैं सत्यनिष्ठा से शपथ लेता हूं कि मैं राष्ट्र की एकता, अखण्डता और सुरक्षा को बनाएं रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा और अपने देषवासियों के बीच यह संदेष फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा। मैं यह शपथ अपने देष की एकता की भावना से ले रहा हूं, जिसे सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्षिता एवं कार्यो द्वारा संभव बनाया जा सका। मैं अपने देष की आंतरिक सुरक्षा सुनिष्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से संकल्प करता हूं।’’ की शपथ ली।