सरगुजा सांसद पुत्र ने व्यापारी के साथ की मारपीट..डेढ़ लाख भी गायब..!

अम्बिकापुर 

सुशील कुमार 

सरगुजा सांसद कमलभान सिंह के बेटे व लखनपुर जनपद पंचायत अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह मरावी पर व्यापारी से मारपीट और लूटपाट किये जाने के आरोप लग रहे है। बीती देर रात अमित रेडियोज नामक दूकान के संचालक अमित अग्रवाल के मुताबिक़ वो अपने ड्राइवर के साथ व्यापार के पैसे की वसूली कर वापस लौट रहे थे। तभी रास्ते में सांसद के गृह ग्राम जमगला के पास सरगुजा सांसद कमलभान सिंह के बेटे ने अपने साथियो के साथ पहले तो उनकी गाडी रुकवाई और मारपीट करने लगे इस दौरान अमित अग्रवाल के हाथ की उंगली में गंभीर चोट भी आई है जिसके बाद अमित अग्रवाल जान बचाकर किसी तरह वहाँ से भागे लेकिन उनके वाहन में रखा डेढ़ लाख रुपये भी मौके से गायब है लिहाजा अमित अग्रवाल ने लखनपुर थाने में मामले की सूचना दी।

वही अमित अग्रवाल के वाहन चालाक ने सांसद पुत्र पर नशे में होने का आरोप भी लगाया है। सांसद पुत्र पर आरोप गंभीर है… आरोप है गला दबा कर मारने का प्रयास करने का..आरोप यह भी है की कमर में बांधने वाले बेल्ट से दौड़ा दौड़ा कर मारा गया है…ड्राइवर ने बताया की कमलभान सांसद की गाडी खडी थी पांच छः लोग शराब वगैरह पी रहे थे हम लोग को रुकवाए गाडी की चाभी निकाल लिए और बहोत मारे है…घटना के बाद गरीब ड्राइवर अब सिर्फ न्याय चाहता है..पर क्या इस गरीब ड्रावर और इसके मालिक को न्याय मिल सकेगा।

फिलहाल मामले की पूरी सच्चाई तो पुलिस की जांच के बाद ही सामने आई है..मामले की सूचना पर अम्बिकापुर ग्रामीण एस.डी.ओ.पी. गरिमा डी उपाध्याय ने बताया की पीडतो को एमएलसी के लिए भेजा गया है एमएलसी रिपोर्ट के बाद मामले की जांच कर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

बहरहाल सांसद के पुत्र और खुद भी लखनपुर जनपद के अध्यक्ष पर पर आसीन देवेन्द्र सिंह मरावी ने अगर ऐसी हरकत की है तो बिलकुल भी अशोभनीय है। जनप्रतिनिधि ही जनता के भक्षक बन जाएंगे तो आम जन के लिए फिर कोई रास्ता नहीं बचता है। पंचायती राज का निर्माण ही आम जनता की आवाज को सरकार में मिलाने के लिए किया गया है। जनता के मतों से उन्ही के बीच से चुनकर आये ये लोग पद में आने के बाद ना जाने क्यों खुद को उनसे अलग समझने लगते है और उसी जनता पर अपनी धौंस दिखाते है.. लेकिन इसके परिणाम मतदान के बाद पछतावे के सिवा और कुछ नहीं रह जाता है।

इस लिंक में पढ़े इस मामले में क्या कहा संसद ने 

 

बेटा-भाई-भतीजा हो या रिश्तेदार अपराध करता है तो कार्यवाही होना चाहिए-सांसद
????