विशेष जाति पर ऐसा क्या कहा गया की भड़क गए खुडिया दीवान…

जशपुर (तरुण प्रकाश शर्मा) समाचार के माध्यम से आये बगीचा सीएमओ के बयान में विशेष पिछड़ी जनजातियों पर दिए बयान पर दीवान प्रदीप नारायण सिंह ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। दीवान प्रदीप नारायण सिंह ने कहा कि एक सीसी रोड को आपके कार्यकाल में 4 बार बना सकते हो पर उनके लिए एक सड़क तक मयस्सर नही। आप किसी एक व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के लिए उसकी जमीन पर बोर करवा सकते हो तो वहां पेय जल की व्यवस्था क्यों नही हो सकती। आपने नौकरी से पहले सेवा शर्तों को नही पढ़ा क्या.? आपका तो पूरा कार्यकाल ही स्केम को करने और छुपाने में बीता है। आपकी संकुचित मानसिकता वाकई विशेष पिछड़ी जनजातियों के विकास में बाधक है। आपका बगीचा में पूरा कार्यकाल ही अराजक रहा है, जहां आपने जनभावनाओं को कुचलने में कभी कोई कसर नही छोड़ी है। अब समझा जा सकता है कि आपकी सोच के आगे सरकार की योजनाएं क्यों धूल चाटती नजर आती है।

इतना ही नहीं दीवान प्रदीप नारायण ने यह भी कहा है की आपकी जिमेदारी क्या है, आपका उद्देश्य क्या है, कि सिर्फ कुर्सी पर बैठकर कमीशन के बंटवारे में आपकी भूमिका बगीचा में हर गली की चर्चाओं में आम है। आप बोलते हो विशेष पिछड़ी जनजातियों का कोई इलाज नही है.. जहां कलेक्टर उनके विकास के लिए दिन रात एक किये हुए है और ये विशेष पिछडी जनजातियां तमाम अभावो पर भी नित नए आयाम लिख रहे है, आपका बयान आपकी मानसिकता और आपकी सोच को दर्शाता है। आपके कार्यकाल आपकी सोच से निश्चित ही कलेक्टर महोदया अनभिज्ञ है इसलिये आप ऐसा बोल सकने में सक्षम हैं ऐसे जिम्मेदार कर्मचारी की सोच से निश्चित ही बगीचा नगर पंचायत के साथ जशपुर का भी भला होगा।

IMG 20170903 WA0000

 

दरअसल नगर पंचायत के रापतकोना में निवासरत 5 विशेष पिछड़ी जनजातियों को शासन की कोई सुविधा नही और बद्दतर जिंदगी पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी द्वारा मीडिया कर्मियों को दिए गए बयान जिसमे उन्होंने कहा था कि विशेष पिछड़ी जनजातियों का कोई इलाज नही है, हम इनके लिए कुछ नही कर सकते। इस बयान के बाद दीवान प्रदीप नारायाण भड़क गए और उहोने यह बयान जारी किया है..

IMG 20170902 WA0006 1