लगता है 2 हजार का नकली नोट अब सरगुजा में भी आ गया…तभी तो..

सूरजपुर 
सूरजपुर जिले की जयनगर पुलिस ने 2 हजार के नकली नोट के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है ! युवक पर नकली नोट खपाने का आरोप अजिरमा बाजार के व्यापारी ने लगाया है , जिसके बाद जयनगर पुलिस ने युवक को हिरासत मे लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है ! युवक सूरजपुर जिले के नारायणपुर गांव का बताया जा रहा है !
जानकारी के मुताबिक अम्बिकापुर-सूरजपुर रोड मे प्रति बुधवार लगने वाले अजिरमा बाजार मे आए एक युवक ने बाजार की एक दुकान मे कुछ कपडे खरीदे और उसके बदले मे उसने व्यापारी को 2000 का नोट दिया , लेकिन नोट को देखने के बाद व्यापारी ने नोट नकली होने के संदेह मे युवक को पकड लिया और फिर इलाके के जयनगर पुलिस को मामले की जानकारी दी ! जिसके बाद मौके पर पंहुची तो युवक के पास से दो हजार के दो संदिग्ध नोट बरामद हुए ! इस मामले के सामने आने के बाद बरामद नोटो के साथ पुलिस ने युवक को हिरासत मे लेकर पूछताछ के लिए जयनगर थाने मे भेज दिया है !
पुलिस सूत्रो के मुताबिक जिस युवक पर नकली नोट खपाने का आरोप है उस 35 वर्षीय युवक का नाम मुकेश पिता स्वर्गीय जवाहर लाल साहू है ! जो सूरजपुर जिले के नारायणपुर का़ रहने वाला बताया जा रहा है ! फिलहाल युवक पुलिस हिरासत मे है, और पुलिस ये पता लगाने मे जुटी है कि अगर ये नोट नकली है तो ये इस युवक के पास कैसे आई ! वैसे झारखंड की सीमा से लगे होने के कारण नकली नोट के कारोबार के लिए सरगुजा पहले से नोट तस्करों  के निशाने मे रहा है , जिसका पुलिस ने पिछले साल खुलासा भी किया है !