राष्ट्रीय राजमार्ग मे 48 घंटे से लगा है जाम : NH के अधिकारी बेसुध

अम्बिकापुर 

अम्बिकापुर से रायगढ की ओर जाने वाले मार्ग पर बतौली के पास 48 घंटे से जाम लगा हुआ है। दोनो ही दिशा मे पांच पांच किलोमीटर से इस जाम की स्थिती के बाद भी जिम्मेदार अधिकारी अपने घर छुट्टियां मना रहे है। आलम ये है कि जिस ट्रेलर की वजह से जाम लगा है उसको रास्ते से हटाने मे अभी और वक्त लग सकता है। गौरतलब है ये दुर्दशा कटनी गुमला राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 43 का है।

अम्बिकापुर से जाते वक्त बतौली हाई स्कूल के पास शनिवार को एक पाईप पुलिया के उपर ट्रेलर का चक्का निकल गया था। और ट्रक पुलिया के उपर ही खडा हो गया था। जिसके बाद कुछ घंटे तक उसके बगल से सभी प्रकार के  वाहन आवाजाही कर रहे थे। लेकिन बारिश के काऱण सडक किनारे की मिट्टी मे एक एक करके ट्रक और बसो के फंसने का सिलसिला शुरु हो गया था। जिसके बाद से 48  घंटे से भी ज्यादा समय बीत गया है। लेकिन अब तक अवरुद्ध मार्ग चालू नही कराया जा सका है। इस आपात परिस्थितियो के बीच बतौली के दोनो तरफ पांच पांच किलोमीटर का लंबा जाम लग गया है। और ट्रको की लंबी लाईन लग गई है। 48 घंटे से लगे इस जाम मे आज सुबह तक किसी तरह से मोटरसाईकिल तो निकल जा रही थी। लेकिन अब मोटरसाईकिल भी दूसरी ओर निकाल पाना मुश्किल हो गया  है।

इस समस्या से निजात पाने के हांलाकि कि कुछ असफल प्रयास किए गए है। इन असफल प्रयास के दौरान रास्ते मे फंसे वाहनो को रास्ते से हटाने के लिए कई अत्याधुनिक वाहन बुलाए गए । लेकिन अज्ञात कारणो से वो वंहा से बिना राहत कार्य किए वापस हो गए। इतना ही नही कटनी गुमला राष्ट्रीय राजमार्ग मे 48 घंटो से जाम के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग का कोई भी जिम्मेदार अधिकारी मौके का मुआयना करने नही पंहुचा है। जो लोगो के आक्रोश का कारण बना हुआ है।