मैनपाट महोत्सव का समापन आज.. भोजपुरी गायक पवन सिंह के गीतों से बंधेगा समा..!

@Nilaytripathi
अंबिकापुर छत्तीसगढ़ के शिमला के नाम से मशहूर मैनपाट में हर वर्ष की तरह इस बार भी तीन दिवसीय वृहद् आयोजन का समापन आज किया जायेगा ।आयोजन का मुख्य उद्देश्य मैनपाट को राष्ट्रीय स्तर पर पर्यटन नक्शे में पहचान दिलाना है ,साथ ही जनजातीय संस्कृति कि अद्भुत झलक से लोगों को रूबरू कराना भी उद्देश्य में शामिल है ।पहले दिन प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने 32 करोड़ के विकास और निर्माण कार्यों की सौगात दी है । हितग्राहियों को सामग्री और चेक भी वितरण किए गए हैं ।मैनपाट का विशाल कार्यक्रम तीन दिवस के लिए आयोजित था ।इस मौके पर स्थानीय कलाकारों के साथ-साथ देशी और विदेशी कलाकारों को भी मंच प्रदान किया गया। मनमोहक प्रस्तुति और रैपलिंग, बोटिंग,आर्चरी ट्रमपोलिन जैसे रोमांचक खेलों के आयोजन की व्यवस्था की गई थी ।
आज समापन के अवसर पर मुख्य आतिथ्य के रूप में सरगुजा जिले के प्रभारी मंत्री गृहमंत्री रामसेवक पैंकरा,कार्यक्रम की अध्यक्षता संष्कृत मंत्री दयालदास, खेल मंत्री भैयालाल राजवाड़े, विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंह देव,राज्यसभा के सांसद रामविचार नेताम,सरगुजा लोकसभा के सांसद कमलभान सिंह,सीतापुर के विधायक अमरजीत भगत,लुंड्रा विधायक चिंतामणि,जिला पंचायत की अध्यक्षा फुलेश्वरी सिंह सहित मैनपाट के जनपद के अध्यक्ष सहित स्थानीय जन प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे।
भोजपुरी गायक पवन सिंह रहेंगे आकर्षण
मैनपाट महोत्सव के समापन के अवसर पर आज भोजपुरी गायक पवन सिंह, याशमीन सिंह की टीम, लेजर बीम डान्स, डिवाइन कृष्णा की प्रस्तुति का होगा आयोजन, आज समापन अवसर पर भारी भीड़ उमड़ने की उम्मीद है लोगों में भोजपुरी गायक पवन सिंह को लेकर भारी उत्साह नजर आ रहा है