मैनपाट कार्निवाल का शुभारंभ: गृहमंत्री और सांसद रहे मौजूद

अम्बिकापुर 


छत्तीसगढ के शिमला के रुप मे चर्चित मैनपाट मे तीन दिवसीय कार्निवाल का आयोजन किया गया है। जिसका शुक्रवार की देर शाम प्रदेश के
गृह मंत्री रामसेवक पैकरा और सरगुजा सांसद कमलभान सिंह की मौजूदगी में शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर कार्निवाल की रंगारंग कार्यक्रमो को देखने जिले के साथ ही प्रदेश के विभिन्न हिस्सो से लोग यंहा पंहुचे। 
 
 सरगुजा के हिल स्टेशन मैनपाट मे तीन वर्षो से आयोजित तीन दिवसीय मैनपाट कार्निवाल का आयोजन शुक्रवार की देर शाम शुरु हुआ। दिन भर चली रंगोली और पतंग प्रतियोगिता के बाद देर शाम तकरीबन आठ बजे कार्निवाल का औपचारिक शुभारंभ छत्तीसगढ के गृहमंत्री रामसेवक पैकरा और सासंद कमलभान सिंह ने किया। इस अवसर पर कार्निवाल की रंगमंचीय प्रस्तुति को देखने काफी संख्या मे कलाप्रेमी और पर्यटक मौजूद थे। जिले के छात्र छात्राओ द्वारा मनमोहक प्रस्तुति के साथ ही राष्ट्रीय स्तर के हास्य कलाकर श्रीकांत मस्की ने Untitled_0012 (27)अपनी हास्य प्रस्तुति से कार्निवाल की शमा को ठंड के बाद भी बांधे रखा।

वैसे तो मैनपाट छत्तीसगढ के हिल स्टेशन मे शुमार है जंहा प्रतिवर्ष हजारो सैलानी आते है,, लेकिन तीन वर्ष से आयोजित मैनपाट कार्निवाल मे राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय कलाकारो के जमावडे ने मैनपाट की ख्याति को राष्ट्रीय स्तर पर पंहुच दिया है। इधर इस अवसर पर मैनपाट कार्निवाल में पंहुचे सांसद कमलभान सिंह ने स्वच्छता अभियान के तहत शौचालय बनाने के लिए 10 लाख रुपए देने की घोषणा की ,साथ ही स्थानिय विधायक अमरजीत भगत ने पर्यटन का बढावा देने के लिए मैनपाट के दलदली और टाईगर प्वाईंट के विकास के लिए 5 लाख रुपए देने की घोषणा की।

मैनपाट कार्निवाल के तीन दिवसीय आयोजन मे आज और कल 15 तारिख को छत्तीसगढी और भोजपुरी थीम के कई रंगमंचीय कार्यक्रमो की प्रस्तुती होनी है। जिसके लिए मैनपाट के आयोजन स्थल पर हजारो लोगो के पंहुचने की संभावना है। और इसलिए पुलिस प्रशासन ने भी मैनपाट मे चाक चौबंध व्यवस्था की है।