मुख्यमंत्री से दो हजार से ज्यादा लोगों ने की सीधे मुलाकात किये

????????????????????????????????????

रायपुर

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से आज यहां उनके निवास में  आयोजित साप्ताहिक जनदर्शन कार्यक्रम में लगभग दो हजार 300 लोगों ने मुलाकात की। इनमें एक हजार 500 से ज्यादा लोगों ने अपनी व्यक्तिगत समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया जबकि 768 लोगों ने 96 प्रतिनिधि मण्डल के रूप में भेटकर सामुदायिक महत्व की समस्याओं के निराकरण के लिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया। मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों के अनुरोध पर आज जनदर्शन में 73 लाख रुपए के 18 निर्माण कार्यों की तत्काल मंजूरी प्रदान कर दी। स्वीकृत अधिकांश कार्य गांवों में सीसी रोड निर्माण से सम्बंधित हैं। मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार की विभिन्न प्राधिकरण मदों के अंतर्गत यह स्वीकृति प्रदान की है।5680%20%282%29cc
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने महासमुंद जिले के ग्राम काकेनचुआं (सरायपाली) की अनुसूचित जाति वर्ग की महिला श्रीमती मोंगराबाई के इलाज के लिए संजीवनी सहायता कोष के अंतर्गत शिथिलता प्रदान करते हुए स्वीकृति प्रदान की। श्रीमती मोंगराबाई किडनी की गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं और उनका इलाज स्थानीय मेकाहारा अस्पताल में किया जा रहा है।  इसी तरह जांजगीर-चाम्पा जिले के ग्राम सेरो निवासी श्री धनेश्वर साहू के प्रकरण में भी शिथिलता करते हुए दो लाख रुपए की मंजूरी प्रदान की।  साहू का किम्स बिलासपुर में इलाज चल रहा है। वे अग्नाशय की तकलीफ से परेशान हैं। डॉ. सिंह ने आज जनदर्शन में विभिन्न तरह की गंभीर बीमारियों से पीड़ित गरीब परिवारों के 25 मरीजों के इलाज के लिए पात्रता में शिथिलता प्रदान करते हुए संजीवनी सहायता योजना के तहत तुरंत मंजूरी प्रदान की। जनदर्शन में करीब दर्जन भर मरीजों का निःशुल्क इलाज के लिए मेकाहारा रिफर किया गया। इसके अलावा जनदर्शन में आए करीब 55 लोगों का निःशुल्क रक्त परीक्षण कर सुगर और सिकलिंग रिपोर्ट तुरंत दिया गया।
डॉ. सिंह ने जनदर्शन में बालगृहों में निवासरत बच्चों द्वारा बनाई गई कलाकृतियों के संग्रह का विमोचन भी किया। छत्तीसगढ़ राज्य बाल सरंक्षण आयोग की अध्यक्षा सुश्री शताब्दी पाण्डेय ने उनकी गतिविधियों से मुख्यमंत्री को अवगत कराया और उनकी कला नमूनों से निर्मित कैलण्डर की सौजन्य प्रति भी मुख्यमंत्री को भेट की। राज्य के पंजीकृत आयुर्वेद फार्मासिस्ट संघ के प्रतिनिधि मण्डल ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात की और आयुर्वेद अस्पतालों में लम्बे समय से रिक्त फार्मासिस्ट के पदों पर भर्ती प्रारंभ कराने के लिए अनुरोध किया। डॉ. सिंह ने उनका आवेदन संचालक आयुर्वेद को भेजते हुए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। राजनांदगांव से आए सत्य कबीर नवयुवक सेवा समिति ने मुख्यमंत्री को सामुदायिक भवन स्वीकृत करने के लिए आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने अम्बिकापुर जनपद पंचायत के अंतर्गत ग्राम बड़ा दमाली और नान दमाली में दो नग पुलिया निर्माण के लिए भी मंजूरी प्रदान की। जनपद सदस्य श्री अमृत लकड़ा की मांग पर उन्होंने स्वीकृति प्रदान करते हुए कलेक्टर अम्बिकापुर को आवश्यक कार्रवाई के लिए आवेदन वहा ंभिजवाया। डॉ. सिंह ने ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यरत मितानिनों को पिछले आठ माह से प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने की जानकारी मिलने पर अप्रसन्नता जाहिर की और स्वास्थ्य विभाग के सचिव को तत्काल भुगतान के लिए निर्देशित किया। बलौदाबाजार-भाटापारा जिले की मितानिनों ने जनदर्शन में मुख्यमंत्री को बताया कि उन्हें पिछले साल के जून महीने से अब तक प्रोत्साहन राशि प्राप्त नहीं हुआ है। पूरे प्रदेश की मितानिनों को यह राशि नहीं मिली है।