मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने नागपुर विमानतल पर छत्तीसगढ़ के हज यात्रियों को दी बिदाई

रायपुर  26 सितम्बर 2014

  • प्रदेश के 340 हज यात्री मक्का-मदीना के लिए रवाना

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज शाम नागपुर (महाराष्ट्र) में डॉ. बाबा साहब अम्बेडकर अंतर्राष्ट्रीय विमानतल पर राज्य के हज यात्रियों को शुभकामनाओं सहित मक्का-मदीना के लिए रवाना किया। डॉ. रमन सिंह ने उनसे आग्रह किया कि वे अपनी इस पवित्र तीर्थ यात्रा में छत्तीसगढ़ सहित सम्पूर्ण भारत की तरक्की और खुशहाली के लिए भी दुआ करें। मुख्यमंत्री ने उन्हें विश्वास दिलाया कि राज्य सरकार उनकोे आरामदायक और सकुशल यात्रा के लिए छत्तीसगढ़ हज कमेटी के माध्यम से हरसंभव जरूरी सुविधा मुहैया करवा रही है। उनकी यात्रा और हज से वापसी के दौरान कमेटी के सभी संबंधित पदाधिकारी लगातार उनके सम्पर्क में रहेंगे और उनकी सुविधाओं का पूरा ध्यान रखेंगे। छत्तीसगढ़ राज्य हज कमेटी के अध्यक्ष डॉ. सलीम राज भी इस अवसर पर वहां मौजूद थे।

डॉ. राज ने बताया कि वर्ष 2014 की यात्रा के लिए एयर इंडिया के विमानों से आज दो अलग-अलग जत्थों में छत्तीसगढ़ के कुल 340 श्रद्धालु हज यात्रा के लिए रवाना हुए। पहले जत्थे में 234 हज यात्री शामिल हैं, इनमें 123 पुरूष और 111 महिलाएं हैं। एयर इंडिया की उड़ान संख्या ए.आई. 5741 में पहला जत्था दोपहर 12.10 बजे रवाना हुआ। शाम छह बजे एयर इंडिया की उड़ान संख्या ए.आई. 5743 में दूसरे जत्थे में शामिल 106 तीर्थ यात्री रवाना हुए, जिनमें 54 पुरूष और 52 महिलाएं शामिल हैं। डॉ. सलीम राज ने यह भी बताया कि कुछ अपरिहार्य कारणों से नागपुर इम्बारकेशन प्वाइंट से 23 सितम्बर को जाने वाली दोनों उड़ानें काफी देर से रवाना होने के कारण आगामी सभी उड़ानों में दस से बारह घण्टें की देरी हुई।

उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ के हज यात्रियों के पहले जत्थे की फ्लाईट में विलंब के कारण राज्य हज कमेटी ने सभी 234 हज यात्रियों को अंतर्राष्ट्रीय विमान यात्रा की सुविधाएं देकर उन्हें नागपुर हवाई अड्डे के नजदीक सितारा होटल में ठहराया गया और निर्धारित समय पर उन्हें होटल से विमानतल तक पहुंचाकर उनकी रवानगी की प्रक्रिया पूरी की गई। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ हज कमेटी के सचिव श्री साजिद मेमन सहित कमेटी के सभी सदस्य और जिला प्रभारी भी मौजूद थे।