मुख्यमंत्री डाँ रमन सिंह का अम्बिकापुर दौरा : 100 करोड के विकास कार्यो की मिलेगा तौफा

अम्बिकापुर 

छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री डाँ रमन सिंह कल अम्बिकापुर के दौरे पर रहेगे। जिसको लेकर प्रशासन और पुलिस ने अपनी अपनी तैयारियां पूर्ण कर ली है। वैसे तो मुख्यमंत्री का ये दौरा नगरीय निकाय चुनाव की नजदीकियो को लेकर काफी अहम माना जा रहा है। लेकिन इस दौरान मुख्यमंत्री लाखो के विकास कार्य की सौगात और नए मांडल का कोतवाली थाने की सौगात आम लोगो को देंगे।

कल 8 अक्टूबर को मुख्यमंत्री डाँ रमन सिंह 11 बजकर 30 मिनट पर हेलीकाप्टर द्वारा रायपुर से अम्बिकापुर के लिए रवाना होगे। मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर 12.30 पर पीजी कालेज ग्राउण्ड पर पंहुचने के बाद मुख्यमंत्री का काफिला हांकी स्टेडियम मे होने वाले प्रशासनिक कार्यक्रम मेunnamed (11) पंहुचेगा। इस दौरान उनके साथ नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल भी होगे। हांकी स्टेडिमय मे तकरीबन 100 करोड के विकास कार्यो के लोकार्पण और शिलान्यास के बाद मुख्यमंत्री नवनिर्मित थाना भवन के उद्घाटन कार्यक्रम मे शामिल होगे। इस कार्यक्रमो के बाद 2 से 3 बजे तक सर्किट हाउस मे भोजन और विश्राम के बाद सीएम कला केन्द्र मैदान मे आयोजित नगरीय निकाय सम्मेलन मे कार्यकर्ताओ को संबोधित करने के बाद शाम 4 बजे हेलीकाप्टर से रायपुर के लिए रवाना हो जाएगे। पूरे कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा के लिहाज से पुलिस की चप्पे चप्पे पर नजर होगी।

इधर अपने आगमन के बाद सबसे पहले कार्यक्रम मे शामिल होकर मुख्यमंत्री जंहा 50 करोड 54 लाख के 56 विकास कार्यो को लोकार्पण करेगे । वही 53 करोड 40 लाख के 19 नवीन कार्यो का शिलान्यास भी करेंगे। इसके अवाला मुख्यमंत्री 1 हजार 303 हितग्राहियो को अलग अलग योजनाओ के तहत विभिन्न उपकरण और चेक उपल्बध कराऐंगे। जिसके लिए प्रशासन ने हांकी स्टेडियम मे व्यवस्था की है।

unnamed (12)नगरीय निकाय चुनाव की तेज होती सुगबुगाहट बीच मुख्यमंत्री अम्बिकापुर मे 100 करोड की सौगत तो जरुर देंगे। लेकिन 10 वर्षो से अम्बिकापुर नगर निगम मे विपक्ष की कुर्सी मे बैठी कांग्रेस मुख्यमंत्री के इस दौरे के बाद किस रणनीति मे काम करती है ये देखना दिलचस्प होगा। बहरहाल मुख्यमंत्री के इस दौरे के दौरान भीड जुटने के कायस इस लिए भी लगाए जा रहे है क्योकि शहर के 48 वार्डो से टिकट की दौड मे शामिल हर नेता इस दौरान शक्ति प्रदर्शन कर अपना वजन दिखाने की कोशिश जरुर करेगा।