महिलाओं के विरूद्ध हिंसा समाप्त करने कलेक्टर ने दिलवाई शपथ 

IAS RITU SEN_COLLECTOR SURGUJA
IAS RITU SEN
अम्बिकापुर 08 अगस्त 2014
राज्य शासन ने सभी जिला के कलेक्टर को आज 08 अगस्त को लिंग चयन और महिलाओ के विरुद्द हो रही हिंसा को लेकर शपथ दिलाने का निर्देष दिया था। जिसके बाद आज सरगुजा जिला मुख्यालय अम्बिकापुर के कलेक्ट्रेट परिसर मे कलेक्टर ने अधिकारी कर्मचारी को इसके लिए शपथ दिलाई।
अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा आज भेदभाव पूर्ण लिंग चयन एवं महिलाओं के विरूद्ध हिंसा समाप्त करने संबंधी शपथ लिया गया। कलेक्टर श्रीमती ऋतु सैन द्वारा कलेक्टर परिसर में सभी अधिकारी-कर्मचारियों को इस आषय का शपथ दिलाया गया कि भारतीय संविधान बिना किसी बाधा, पक्षपात अथवा भेदभाव के पुरूषों एवं महिलाओं को समान अधिकार एवं स्वतंत्रता प्रदान करता है तथा जिन्हें भेदभावपूर्ण लिंग चयन की गैर-कानूनी एवं क्षतिपरक प्रथा ने जोखिम मेे डाल दिया है।
शपथ में कहा गया कि हम भारत के लोक सेवक आज यह शपथ लेते हैं कि भेदभावपूर्ण लिंग चयन को, जिसने बालिकाओं के जन्म एवं उत्तरजीविता को जोखिम में डाल दिया है। समाप्त करने के लिए व्यक्तिगत एवं सामूहिक रूप से हर संभव प्रयास करेंगे और यह सुनिष्चित करेंगे कि बालिकाएं जन्म ले, उन्हें प्यार मिले एवं उनकी सही देखभाल हो तथा हमारे देष की सषक्त नागरिक बनने के लिए उनका विकास हो।