प्लास्टिक का चावल खाने से आरक्षक बीमार.. फटाफट की खबर के बाद भी गंभीर नहीं हुआ प्रशासन…

अम्बिकापुर (दीपक सराठे) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लगातार उल्टियों व पेट दर्द से दाखिल एक पुलिस आरक्षक ने प्लास्टिक का चावल खा लेने का दावा किया है। हालांकि इस संबंध में अभी तक कोई प्रशासनिक पुष्टि नहीं हुई है। अस्पताल में आरक्षक की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

जानकारी के अनुसार मूलत: लखनपुर निवासी शिव कुमार कुर्रे पिता मणीराम कुर्रे उम्र 25 वर्ष स्थानीय पुलिस लाईन में आरक्षक है। दो दिन पहले पीजी कॉलेज मैदान के सामने स्थित एक किराना दुकान से उसने 40 रूपये किलो के हिसाब से चावल खरीदा था। चावल खरीदते दौरान ही चावल की चमक को देखकर उसे सोशल मीडिया में वायरल हुई प्लास्टिक के चावल की बात याद आई। उसने दुकानदार से इस संबंध में पूछा भी, परंतु दुकानदार ने कहा कि चावल ठीक है। घर जाकर उसकी पत्नी अंशु ने चावल बनाया और दोनों ने चावल का सेवन किया।
उस वक्त पत्नी को उल्टियां हुई और शिव कुमार को पेट में दर्द होने लगा। उस दौरान उसने उस दर्द को हल्के में लिया और ड्यूटी करने ब्रम्ह कुमारी आश्रम के पास पहुंच गया। बाद में घर पहुंचकर उसी चावल को उसने दुबारा सेवन किया तो पुन: पेट में तेज दर्द व उल्टियां शुरू हो गई। उसने चावल को लपेट कर जमीन पर उझला तो गेंद की तरह चावल उछलने लगा। आरक्षक समझ गया कि यह प्लास्टिक का चावल है। गंभीर हालत में उसे रात 2 बजे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दाखिल किया गया है।

आरक्षक द्वारा सेवन किया गया चावल प्लास्टिक का था या नहीं फिलहाल इसकी वैधानिक पुष्टि नहीं हुई है। आरक्षक का उपचार कर रहे चिकित्सक डॉ ललित अग्रवाल ने इस संबंध में बताया कि आरक्षक को उल्टी व पेट दर्द की शिकायत है। पेट दर्द व उल्टियां होने का कारण उन्होंने बदलते मौसम को बताया है। उनका कहना था कि चावल सेवन करने संबंधी कोई भी बात आरक्षक द्वारा उन्हें नहीं बताई गई।
गौरतलब है की पिछले दिनों लखनपुर क्षेत्र में भी प्लास्टिक के चावल मिलने की खबर फटाफट न्यूज ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी.. और प्रशासन को कालेकारोबारियो की जांच के प्रति सजग किया था लेकिन शायद प्रशासन उस मामले को मजाक में ले कर आराम से बैठ गया और परिणाम स्वरुप शहर में एक और मामला सामने आया है..

खबर से सम्बंधित पिछली खबर –

सावधान..! कहीं आपकी थाली में जहर तो नहीं है…? शहर में बिक रहा प्लास्टिक का चावल…