पोस्टमार्टम के लिए गरीब से मांगे 15 सौ-24 घंटे बाद भी नहीं हुआ पीएम..!

कोरिया 
चिरमिरी से ए.खान 
कोरिया जिले के चिरमिरी में मानवता एक बार फिर शर्मसार हुई है, यहाँ एक महिला की डेड बाडी के पोस्टमार्टम के लिए शासकीय अस्पताल द्वारा 15 सौ रुपये मांगे जा रहे है और पैसे के आभाव में 24 घंटे बीत जाने के बाद भी महिला के शव का पोस्ट मार्टम नहीं किया जा सका है। इसे चिरिमिरी की दुर्दशा कहे या इस परिवार का दुर्भाग्य जहाँ एक परिवार ने अपनी बेटी खोई, जहाँ एक पुत्र ने अपनी माँ खोई, वही उस बेटी बहन के अंतिम समय पर दुःखित,परिवार वालो से
p.m.(पोस्ट मार्टम) के नाम पर 1500 रूपए की माँग की जा रही है ।   दुर्भग्यपूर्ण है की व्यवस्था और सिस्टम के नाम पर इतनी छूट जहाँ मानवीय संवेदनाओं का कोई महत्व नहीं उस समाज मे नये निर्माण की कल्पना कैसे की जा सकती है।
पूरा मामला यह है की चिरमिरी की एक महिला अपने ही घर में फांसी पर लटकी मिली जिसके बाद पुलिस ने कार्यवाही पूर्ण कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया लेकिन अस्पताल में मृतिका के परिजनों से पोस्टमार्टम के लिए 15 सौ रुपये मांगे जा रहे है और परिजन इतने गरीब है की वो पैसे का इन्तेजाम नहीं कर पा रहे है और मृतिका की बहन रो रो कर अपनी बहन के अंतिम संस्कार की गुहार लगा रही है।
निवेदिता पाल ए.एस.पी.कोरिया 
अपने साथ हो रहे अत्याचार की गुहार मृतिका की बहन ने कोरिया अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पाल से लगाईं मामले की जानकारी मिलते ही ए एस ने सम्बंधित थाने को तुरंत कार्यवाही के निर्देश दिए है और पीड़ित परिजनों के सहयोग की ।