पहले लोगो से रिश्ता बनाया .. फिर लाखो लेकर फरार

अम्बिकापुर 

अम्बिकापुर मे ठगी का एक ऐसा मामला सामने आया है , जिसमे ठगी करने वाले ने पहले दस साल तक शहर मे रहकर ,,अपने समाज के लोगो का भरोसा जीता,, और फिर व्यवसाय को बढाने के नाम पर,, अपने मित्रो और पहचान वालो से लाखो रुपया लेकर नौ दो ग्यारह हो गया। फिलहाल मामला कोतवाली थाना तक पंहुच गया है ।

unnamed (84)
ठगी के शिकार सरदार रेशम सिंह

अम्बिकापुर के अग्रसेन चौक स्थित पंजाब होटल के व्यवसाई सरदार रेशम सिंह की पहचान ,, 10-12 साल पहले पंजाब के जलंधर से आए सरदार खुशहाल सिंह से हुई। खुशहाल सिंह ने अम्बिकापुर मे फुटकर अंडे का व्यवसाय शुरु किया। और होटल व्यवसायी होने के नाते रेशम की पहचान खुशहाल सिंह से हुई। व्यवसाय के साथ दोनो का घेरुलू संबध हो गया। और पिछले दिनो रेशम सिंह ने घरेलू संबध होने के नाते खुशहाल सिंह की मांग पर उसे मालव वाहक चारपिहया खरीदने के लिए 4 लाख रुपए दे दिए। लेकिन अब जब रेशम सिंह का रुपया लेकर उनका मित्र फरार हो गया ,, तो वो अपने आप को ठगा महशूस कर रहे है।

रेशम सिंह का चार लाख रुपए लेकर फरार खुशहाल सिंह ने रेशम सिंह के साथ अपने ही समाज के कई और लोगो से पारिवारिक संबध बना कर ,,उनको लाखो का चूना लगाया है। जिनमे से आधा दर्जन लोगो की शिकायत तो थाने मे दर्ज हो चुकी है,,, लेकिन अनुमान ये है कि शहर के पंजाब होटल संचालक रेशम सिंह समेत आधा दर्जन नामजद्द लोगो का 50 लाख रुपया लेकर फरार ,, खुशहाल सिंह शहर के तकरीबन 20 से लाखो रुपया लेकर रफू चक्कर हो चुका है। और ठगी के शिकार लोगो की बढती संख्या के कारण ठगी का आकडा एक करोड से अधिक पंहुचने के आसार है । फिलहाल कोतवाली पुलिस शिकायतकर्ताओ की संख्या के आधार पर मामला दर्ज कर ठगी का आंंकलन करने मे जुटी है।

कोतवाली पुलिस भी इसे मामले को शहर के बडे फर्जीवाडा का मामला मान रही है,, और सभी पीडितो की शिकायत दर्ज कर पुलिस आरोपी की तलाश के लिए पंजाब और अन्य ठिकानो के लिए रवाना होने वाली है। बहरहाल पारिवारिक रिश्ते बनाकर अपनो को लूटने वाले खुशहाल सिंह सिंह की इस करतूत को देख और सुनकर मजबूरीवश तो यही कहना पडेगा कि……… अपनो से सावधान …….गौरे मे कंहा दम है………….