पत्रकार संघ ने किया सम्मान : अतिथियो ने कहा अच्छी परंपरा की शुरुआत

अम्बिकापुर 

  • सरगुजा पत्रकार संघ ने आयोजित किया सम्मान समारोह और परिचर्चा कार्यक्रम
  • संघ के इस आयोजन की अथितियो ने की जमकर तारीफ 

सरगुजा पत्रकार संघ ने आज स्थानिय सर्किट हाउस मे एक सम्मान सामारोह का आयोजन किया। आयोजन में संघ द्वारा नवनिर्वचित महापौर,सभापति और पार्षद के साथ ही पूर्व महापौर और सभापति का भी सम्मान किया गया। उपस्थित अतिथियो ने आयोजन के लिए सरगुजा पंत्रकार संघ की जमकर तारीफ की। और पक्ष विपक्ष को एक साथ मंच पर साथ बुलाकर स्थानिय सरकार की बेहतरी के लिए आयोजित परिचर्चा और सम्मान समारोह का एक अच्छी परंपरा की शुरुआत कहा।unnamed (19)unnamed (18)

अपनी स्थापना के बाद से सरगुजा पत्रकार संघ ने अपने उद्देश्यो के मुताबिक स्वस्थ पत्रकारिता के साथ सृजनात्मक और रचनात्मक कार्यो की ठान ली थी। जिसके परिणाम स्वरुप पत्रकार संघ ने शहर की सरकार और विपक्ष को एक मंच पर लाने का प्रयास किया। जिससे की आगामी पांच सालो में अम्बिकापुर शहर के सर्वागींण विकास की कल्पना साकार की जा सके। स्थानिय सर्किट हाउस मे आय़ोजित सम्मान और परिचर्चा कार्यक्रम का शुभारंभ संघ के अध्यक्ष अंनगपाल दिक्षित ने अपने स्वागत उद्बोधन से किया। जिसके बाद कार्यक्रम मे उपस्थित महापौर डाँ अजय तिर्की, सभापति शफी अहमद , पूर्व महापौर प्रबोध मिंज, पूर्व सभापति एंव संघ के सरंक्षक त्रिलोक कपूर कुशवाहा, के साथ ही नवनिर्वाचित पार्षदो में आलोक दुबे, हेमंत सिन्हा, द्वितेनद्र मिश्रा, ,सजंय़ अग्रवाल , जन्मजय मिश्रा,  विकास वर्मा रिंकू, अनुराधा गोस्वामी, विजय सोनी, अल्पना मिश्रा, का पत्रकार संघ के साथियो ने पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया।

unnamed (15)स्वागत और सम्मान के इस कार्यक्रम के बाद संघ की मंशा अनुरुप उपस्थित अतिथियो ने शहर विकास मे अपने अपने योगदान और विचारो को सबके सामने रखा। जिसमे पूर्व महापौर प्रबोध मिंज ने कहा कि शहर विकास मे जो कमिया रह गई है उसको नए टीम पूरा करने का प्रयास करे और शहर के विकास के लिए मास्टर प्लान को सुधार करने का प्रयास करे। जिससे कि शहर को व्यवस्थित किया जा सकता है। पूर्व महापौर प्रबोध मिंज ने कहा कि इसके लिए हमने प्रयास किया। लेकिन सफलता नही मिली। और नई टीम से मास्टर प्लान मे सुधार कर विकास कार्यो करने की पूरी उम्मीद है। इतना ही नही प्रबोध मिंज ने कहा कि शहर विकास के लिए निगम की नई टीम को जब भी उनकी जरुरत पडेगी वो हाजिर रहेगे।

वही सभापति शफी अहमज ने शहर विकास के लिए दिए गए अपने उद्दबोधन मे कहा कि शहर विकास के लिए नई टीम दलगत राजनीति सेunnamed (16) उठकर काम करना चाहती है। उन्होने कहा कि कार्य इस लिए अधूरे होते है क्योकि जब कोई कार्य पूर्ण होता है तभी से नए काम की जरुरत महशूश होने लगती है। इसके साथ ही श्री अहमद ने कहा कि शहर विकास के लिए वो पूर्व महापौर प्रबोध मिंज और अनुभवी लोगो से मार्गदर्शन लेते रहेगें। सभापति ने ट्रांसपोर्ट नगर जैसी अधूरी पडी योजना पर काम करने और शहर के सर्वागींण विकास करने की बात भी कही है।

शहर विकास के लिए हुई परिचर्चा की कडी मे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महापौर डाँ अजय तिर्की ने  अपने पढाई के unnamed (14)दौरान के कुछ उदाहरण देते हुए कहा कि पढाई के दौरान जब सीनियर फिल्म देखने जाते थे। तो हम जूनियर लोग उनकी आटो मे लटक कर सिनेमाघर पंहुच जाते थे। जिसके बाद आटो का किराया देने से लेकर फिल्म दिखाने की जिम्मेदारी सीनियर की होती थी। इसी उदाहण के साथ महापौर ने उपस्थित पूर्व महापौर प्रबोध मिंज, पूर्व सभापति त्रिलोक कुशवाहा और सभापति शफी अहमद, पार्शध आलोक दुबे, और अन्य पार्षदो को अपना सीनियर कहते हुए शहर के विकास मे उनसे सहयोग की अपेक्षा की। इसके साथ ही महापौर ने शहर विकास के साथ युवाओ के विकास की बात भी कार्यक्रम मे रखी । उनके मुताबिक शहर के सामुदायिक भवन के स्वरुप थोडा बडा करके उसमे अलग अळग कक्ष बना कर जिम और इंडोर खेलो की भी व्यवस्था करना चाहिए। जिससे कि नशे और गलत रास्ते मे भटक गए युवाओ को सही रास्ते मे लाया जा सकता है।

इस दौरान उपस्थित अतिथियो के साथ ही आयोजक टीम में सरगुजा पत्रकार संघ के अध्यक्ष अनंगपाल दिक्षित, मनोज गुप्ता, अमितेष पाण्डेय, भूपेन्द्र सिंह, अलंकार तिवारी,नौशाद अली, रितेश वर्मा, गिरजा ठाकुर, लव कुशवाहा, असीमसेन गुप्ता , विमलेष त्रिपाठी, अमित शुक्ला, रवि गुप्ता, धन्नंजय दुबे, संजय तिवारी, मनीष सोनी, इमरान रजा, भानू प्रताप सिंह, सुद्दुलाल वर्मा, उपेन्द्र गुप्ता, आकाश प्रधान, रामकुमार यादव, सुशील बखला, के साथ ही काफी संख्या मे प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया के पत्रकार उपस्थित थे।