पत्नी ही निकली डाक्टर पति के हत्या की आरोपी : मृतक करना चाहता था दूसरी शादी

अम्बिकापुर 

  • हत्या का खुलासा पोस्टमार्डम और फारेंसिक रिपोर्ट के आधार पर
  • उदयपुर पुलिस औऱ क्राईम ब्रांच पुलिस को मिली सफलता
  • पति की दूसरी शादी करने की खबर से क्षुब्द थी आरोपी पत्नी
  • योजना बद्द तरीके से की पती की हत्या. मामले को लूट का स्वरुप देने की कोशिश की

सरगुजा के गुमगा गांव मे हुई प्रायवेट डाक्टर की हत्या का आज पुलिस ने खुलासा कर दिया है। डाक्टर की हत्या खुद उसकी पत्नी ने की थी। पुलिस के मुताबिक हत्या के बाद आरोपी पत्नी ने घटना को लूट का स्वरुप देने की कोशिश की थी। लेकिन पोस्टमार्डम रिपोर्ट और मृतका के बयानो मे विरोधाभाष को आधार बना कर उदयपुर और क्राईम ब्राांच पुलिस ने एक सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा कर दिया है।

बीते 20 सितंबर को सरगुजा जिला के उदयपुर थाना क्षेत्र गुमगा गांव मे प्रायवेट प्रेक्टिश करने वाले डाक्टर का शव उसी के क्लिनिक मे मिलने से सनसनी फैल गई थी। जिसके बाद मौके पर पंहुची उदयपुर पुलिस ने मौके का मुआयना करते हुए घटना स्थल से घटना मे प्रयुक्त कुल्हाडी बरामद की थी। साथ ही घर के पीछे की छप्पर हटे होने और पीछे का दरवाजा खुले मिलने की वजह से पुलिस इसे प्रारंभिक जांच मे लूट के लिए की गई हत्या मान रही थी। लेकिन बाद मे पोस्टमार्डम रिपोर्ट और फारेंसिक रिपोर्ट आई कि हत्या 30 घंटे पहले की गई है। लिहाजा पुलिस ने रिपोर्टकर्ता डाक्टर की पत्नी से पूछताछ की तो मामले का खुलासा हो गया।

आरोपी पत्नी के इकबालिया बयान के  आधार पर 

पति की हत्या की आरोपी पत्नी के इकाबालिया बयान के मुताबिक 18 और 19 सितंबर की दरमियानी रात 55 वर्षीय मृतक डाक्टर रामभजू प्रसाद गुप्ता उदयपुर के गुमगा स्थित अपनी क्लनिक मे सो रहा था। और उसकी पत्नी सुमित्रा गुप्ता क्लिनिक के बगल अपने घर मे सो रही थी। लेकिन इसी दौरान पत्नी ने रात तकरीबन 2 बजे क्लनिक के रुम मे पंहुच कर अपने डाक्टर पति के सर पर कुल्हाडी के पीछे वाले हिस्से से प्रहार कर हत्या कर दी थी। और हत्या के बाद घटना को लूट का स्वरुप देने के लिए आरोपी पत्नी ने क्लनिक के पीछे छप्पर वाले घर की छप्पर हटाई और पीछे का दरवाजा खोल दिया। बाद मे सुबह होते ही वो बस मे बैठकर अपने अम्बिकापुर वाले घर मे आ गई । अम्बिकापुर पंहुचने के बाद गोधनपुर स्थित अपने घर पंहुचने से पहले महिला ने मृतक डाक्टर के मोबाईल को प्रतापपुर रोड मे फारेस्ट आफिस के पास झाडियो मे फेंक दिया था। वही घर पंहुच कर डाक्टर की पत्नी सुमित्रा गुप्ता ने अपने बच्चो को बता दिया कि उनके पिता जी रायपुर चले गए है। जिसके बाद 19 को पूरा दिन अम्बिकापुर मे रहकर आरोपी पत्नी वापस गुमगा स्थित अपने घर मे पंहुची और क्लनिक के बाहर से बंद दरवाजे को खोल दिया। और फिर पडोसियो से अपनी पति की हत्या होने की बात कहकर रिपोर्ट लिखाने थाने भी पंहुच गई। लेकिन पुलिस के सामने इकबालिया बयान दे चुकी आरोपी महिला अब कैमरे के सामने कुछ भी कहने और करने से इंकार कर रही है।

पुलिस के मुताबिक हत्या का कारण

पुलिस अधीक्षक पी सुंदरराज के मुताबिक पत्नी ने अपने पति की हत्या योजनाबद्द तरीके से इसलिए की , क्योकि उसके पति द्वारा बिलासपुर निवासी किसी महिला से शादी करने की भनक उसको लग गई थी। और दूसरी औरत से शादी करने के कारण वो पिछले कई महीने से उसे शारीरिक और मानषिक रुप से प्रताडित कर रहा था। बहरहाल उम्र के इस पडाव मे जंहा मृतक डाक्टर शादी का मन बना रहा था। वही उसकी पत्नी ने इस बात से क्षुब्द होकर बुजुर्गियत मे अपने ही पति की हत्या कर दी। जो शायद कल्पना से परे है।