नेशनल हाइवे नाली निर्माण में भारी गड़बड़ी..पिकअप हुई दुर्घटनाग्रस्त तब हुआ खुलासा

अम्बिकापुर..(उदयपुर: क्रांति रावत)..अम्बिकापुर से शिवनगर तक निर्माणाधीन नेशनल हाईवे क्रमांक 130 में ठेकेदार कंपनी द्वारा नाली का निर्माण किया जा रहा है जिसमें छड़ का उपयोग कुछ जगहों पर नहीं किया गया है । इसका खुलासा तब हुआ जब ग्राम डांड गांव गुमगा चौक के समीप एक पिकअप अनियंत्रित होकर नाली से टकराई और दुर्घटनाग्रस्त हो गई वक्त दुर्घटना में पिकअप तो छतिग्रस्त हुई ही नाली का ऊपरी हिस्सा भी टूटा तो पता चला कि उस हिस्से में छड़ ही नही डाला गया। है। इस एक जगह पर घटिया और स्तरहीन निर्माण ने सड़क निर्माण करने वाली कंपनी का पोल खोल कर रख दिया है । इनके द्वारा किस तरह का निर्माण किया जा रहा है इसे साफ समझा जा सकता है ।
सड़क पर सिंगल लेन का काम होने के बाद जहां दूसरी ओर दूसरे लेन का काम चल रहा है उन जगहों पर संकेतक तक नहीं लगाए गए है । इससे लगातार दुर्घटना की आशंका बनी हुई है । फिर भी कंपनी के लोगों को यह सारी कमियां दिखाई नहीं देती और उनकी नजर में सब कुछ ठीक चल रहा है ।
कहीं ना कहीं इन सब के पीछे अधिकारियों की मौन सहमति और सतत मॉनिटरिंग के अभाव में इस तरह के घटिया निर्माण को बढ़ावा मिल रहा है । आने वाले दिनों में उनसे होने वाली परेशानियों से लोगों को दो-चार होना पड़ेगा।
घटिया निर्माण के बारे में सड़क निर्माण करने वाली कंपनी डीवी प्रोजेक्ट के मैनेजर से शिकायत करने पर उनके द्वारा ग्रामीणों की बात को अनसुना करते हुए कहा गया कि ऐसा हो ही नही सकता कि छड़ न डाला गया हो।
स्थानीय ग्रामीणों राजेन्द्र संदीप दिनेश सहित मनीष पाण्डेय व अन्य लोगों द्वारा इस बात की शिकायत तत्काल नेशनल हाईवे के एस डी ओ से की गई।
इस संबंध में नेशनल हाइवे के एस डी ओ नितेश तिवारी से बात करने पर उनके द्वारा बताया गया की इस बारे में सूचना मिली है। वहाँ पर एक मीटर तक छड़ डालने के बाद एक्सटेंशन दे दिए थे वहां गलत हुआ है। एन एच ए आई की सुपर विज़न करने वाली टीम वहाँ जाकर और उसे काटकर देखेगी। उसके बाद निर्णय लिया जायेगा।