मैनपाट वापस लौटे 71 तिब्बती छात्र-छात्राएं, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में करते हैं पढ़ाई .. जांच के बाद रखे गए होम आइसोलेशन में!

अम्बिकापुर. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में रहकर पढ़ाई करने वाले 71 बच्चे स्कूल व कॉलेज बंद होने के कारण मैनपाट वापस लौट आए हैं. इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को मिलने पर तत्काल उन बच्चों की पहचान कराई गई.. और सभी 71 बच्चों को कमलेश्वरपुर स्वास्थ्य केंद्र में थर्मल स्कैनिंग व स्वास्थ्य जांच कराकर 14 दिनों के लिए होम आइसोलेशन में रखा गया है.

दरअसल ये सभी बच्चे हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में पढ़ाई कर रहे थे. वहां पर भी इन बच्चों की कोरोना वायरस से संबंधित जांच कराई जा चुकी है. यह सभी बच्चे तिब्बती समुदाय के हैं जिनका निवास सरगुजा जिले के मैनपाट में है. मैनपाट लौटने के बाद इन बच्चों की पुनः स्वास्थ्य जांच कराई गई और अब इन छात्रों को चिकित्सकों की निगरानी में होम आइसोलेशन में रखा गया है.

हालांकि अब इन बच्चों की जांच सुबह शाम की जाएगी. साथ ही इन्हें कड़ी निगरानी में रखा गया है. जिले के सीएचएमओ डॉ पी.एस. सिसोदिया ने बताया कि इन सभी बच्चों की स्वास्थ्य जांच कराई जा चुकी है और अब इन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है. साथ ही इनकी निगरानी के लिए आरएचओ दल गठित किया गया है.