छ.ग.राज्य वक्फ बोर्ड ने की सभी मस्जिद और दरगाहों से अपील, कही यह बात..

रायपुर. कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को देखते हुए आज राज्य वक्फ बोर्ड कार्यालय में छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के चेयरमैन सलाम रिजवी ने प्रदेश के वक्फ संस्थाओं के प्रमुखों की कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के संबंध में बैठक ली. जिसमें यह निर्णय लिया गया है कि मस्जिदों में नमाज़ अदा वालों की तादाद कम से कम रखी जाये जिससे कि कोविड 19 के संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके.

राज्य वक्फ बोर्ड ने तमाम मोमिनों से अपील की है कि जब तक इस कोरोना वायरस का खतरा पूरी तरह से खत्म नहीं हो जाता तब तक आप सब अपने-अपने घरों में रहें, इस बीमारी से बचने के लिए दुआ करें, मस्जिद, दरगाह, कब्रस्तान आदि में भीड़ इकट्ठा न होने दें, बहुत ही ज्यादा आवश्यक हो तब ही आप अपने घरों से बाहर निकलें, अपने आस-पास साफ सफाई का इंतेजाम करें, शासन प्रशासन द्वारा जारी समस्त निर्देशों का पालन अनिवार्यता के साथ किया जाए. साथ ही अज़ान लाऊड स्पीकर से न दी जाए.

साथ ही मस्जिदों के हौज को खाली करवा दिया जाए. बच्चों को मस्जिद में न लाएं और बूढ़े व्यक्ति भी घर ही में नमाज़ अदा करें. भीड़ से बचें और दूसरों को भी इससे बचने की सलाह दें. मस्ज्दिों में जुमा एवं फर्ज नमाजों की जमात मस्जिदों के पदाधिकारी मस्जिद में अदा करें ताकि भीड़ इकट्ठा न हो सके. आम जनता को अपने-अपने घरों में नमाजों को अदा करने की सलाह दी गई है. बोर्ड द्वारा अपील का पालन कराये जाने हेतु प्रदेश के समस्त जिलों के कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक को भी पत्र जारी किया गया है.