नाबालिक के साथ अनाचार : 3 आरोपी हुये गिरफ्तार

9 वर्षीय स्कूली छात्रा के साथ यौनाचार

चिरमिरी से रवि सावरे की रिपोर्ट

नाबालिक स्कूली छात्रा के साथ दुष्कर्म के मामले के विरोध् में समूचा चिरमिरी उग्र हो उठा। मासूम के साथ अनाचार के विरोध में उग्र भीड़ द्वारा जगह जगह चक्का जाम और तोड़फोड़ की की गई पुलिस को शांति व्यवस्था स्थापित करने में पसीने छुट गये ।

जानकारी  अनुसार कक्षा 4 थी की 9 वर्षीय छात्रा के साथ अनाचार के सम्बन्ध में थाना पोंड़ी में पीड़िता की माता लक्षमनिया निवासी टीना दफाई  हल्दीबाड़ी ने लिखित शिकायत शिकायत दर्ज करते हुये बताया कि वह घर घर में बाई का कार्य करते हुए अपनी एकमात्र पुत्री  को अच्छी शिक्षा दिलाने के उद्देश्य से शहर से 10 किमी दूर स्थित बियानी ज्योति मिशन स्कुल में दाखिला दिलाया जहां वह बच्ची स्कुल परिसर पर स्थित छात्रावास में रहकर कक्षा 4 में अध्यनरत थी . बीते दिन दरमियानी रात पीड़िता छात्रा लघुशंका करने शौचालय गई जहां सफ़ेद पावडर छिड़का हुआ था . वहां उसे चक्कर आने पर वापस अपने बेड आई और अपने अर्ध बिहोशी की हालत में अपने साथ कुछ गलत होता महसूस होने पर चीखने पर किसी सफ़ेद कपडा पहने शख़्स को धुंधले आँखों से देखा भी . दूसरी सुबह यूरिन के दौरान रक्तस्त्राव  और दर्द से पीड़ित छात्रा ने स्कुल की एक मैडम को इसकी सूचना भी दी किन्तु कथित रूप से मैडम द्वारा उसे धमका के चुप रहने को कहा गया .पीड़िता द्वारा सेक्यूरिटी गार्ड अब्दुल वसीम के माध्यम से अपनी माता को सुचना भेजी गई . पीड़िता छात्रा की माता स्कुल जाकर अपनी बच्ची को वापस घर लेकर आई और स्थानीय महिला चिकित्सक को दिखाए जाने पर उसके साथ अनाचार के प्रयास की जानकारी हुई . इसपर पीड़िता की माता के द्वारा थाना पोंड़ी के समक्ष रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बच्ची की आप बीती बताई गई . पुलिस ने मामले की विवेचना के लिये पीड़िता का मुलायजा कराने जिला चिकित्सालय बैकुण्ठपुर भेजा गया . जहां महिला चिकित्सक द्वारा दो बार  बच्ची के साथ अनाचार करने की पुष्टी कीunnamed (2)

जिसपर पुलिस द्वारा अज्ञात व्यक्ति पर धारा 376 (2)( च) , 4 पास्को ऐक्ट आईपीसी की धारा के साथ अपराध पंजीबद्ध कर मामले की जाँच आरम्भ की ।

मासूम छात्रा के साथ पाशविक दुष्कर्म की सुचना मिलते ही हजारो की संख्या में स्थानीय लोगों द्वारा थाने सहित बियानी ज्योति मिशन स्कुल सरभोका का घेराव किया गया . तदुपरांत लोगो द्वारा समूचे शहर को बंद कर बच्ची को न्याय दिलाने के आहवान के साथ समूचा चिरमिरी शहर स्वस्फूर्त शतप्रतिशत बंद करते हुये आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग रखी . बालिका को न्याय दिलाने के लिये बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और पुलिस प्रशासन और आरोपी के खिलाफ धरना देकर रास्ता जाम कर दिया . पुलिस प्रशासन की ढुलमुल विवेचना से आक्रोशित भीड़ ने उग्र प्रदर्शन में कोई राहत न देने की स्थिति में बियानी ज्योति मिशन स्कुल  के प्राचार्य जोसेफ धन्ना स्वामी , सिस्टर  किस्ट्रोमारिया व आया  हिलोमीना को गरिफ्तार कर हिरासत में लिया . आरोपियों की गिरफ्तारी की सुचना दिये जाने के बावजूद उग्र भीड़ ने थाने का घिराव जारी रखा . थाने में उपस्थित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कीर्तन राठौर द्वारा बार बार आक्रोसित भीड़ को शांत करने के उद्देश्य से गिरफ्तार तीनो आरोपियों की फ़ोटो वाट्सआप में भी दिखाया गया . प्रदर्शनकारियों के बढ़ते बिरोध को रोकने के लिए जिले के समूचे पुलिसबल को बुलाया गया और एसपी कोरिया , एसडीएम चिरमिरी , तहसीलदार खड़गवां , सीएसपी चिरमिरी और जिले भर के विभिन्न थाना प्रभारियो को इस घटना के आक्रोश को नियंत्रित करने में एड़ीचोटी का बल लगाने को मजबूर होना पड़ा .

बालिका छात्रावास पूणत: असुरक्षित …
आये दिन बालिका छात्रावास में बच्चीयों के साथ अनाचार की सुचना मिलने के बावजूद ज्योति मिशन स्कुल के छात्रावास में इस प्रकार की घटना ने सुरक्षा व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करदिया है . बालिका छात्रावास में छात्रावास अधीक्षिका के अतिरिक्त अन्य किसी पुरुष को प्रवेश वर्जित होता है बावजूद बलात्कार की घटना में कई यक्ष प्रश्न खड़ा कर दिया है .

समूचा शहर स्वस्फूर्त बंद ….
मासूम नाबालिक छात्रा के साथ हुए अनाचार के बिरोध में सभी राजनैतिक संगठन , व्यापारी संघ तथा छोटे बड़े प्रतिष्ठान एकजुटता दिखाते हुए शतप्रतिशत बंद का प्रदर्शन किया . समस्त चौकचौराहो पर बढ़ती भीड़ ने चक्का जाम किया गया जिससे शहर थम सा गया .

शहर के गिरजाघरों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई ….
आक्रोशित भीड़ द्वारा बगनच्चा स्थित चर्च तथा चिरमिरी के हृदय स्थल हल्दीबाड़ी के चर्च में तोड़फोड़ की गई . जिसके मद्देनजर पुलिस प्रशासन द्वारा शहर अन्य गिरजाघरों सहित बियानी ज्योति मिशन स्कुल में किसी अप्रिय घटना से बचाने सुरक्षा बढ़ाई .