नहीं थम रहा हाथियों का आतंक…फिर दल से बिछड़े एक हाथी ने महिला को कुचलकर उतार दिया मौत के घाट…ग्रामीणों में दहशत

सूरजपुर..(पारसनाथ सिंह).. जिले के वन परिक्षेत्रों में हाथियों ने इन दिनों जमकर आतंक मचाया हुआ है. आए दिन कहीं न कहीं हाथियों के हमले से मौत की खबरें आती रहती है.

अभी दो दिन पहले ही शिवप्रसादनगर व बरपारा में 4 हाथियों के दल से बिछड़े एक हाथी ने दो ग्रामीणों को कुचलकर मौत के घाट उतार दिया था. और आज सुबह फिर से दल से बिछड़े एक दंतैल हाथी ने एक महिला को कुचलकर उसकी जान ले ली.

महिला की कुचलकर ली जान

जानकारी के मुताबिक देवनगर के बड़कापारा निवासी चंद्रमणी, उम्र 30 वर्ष, अपने घर की बाड़ी में थी. इस दौरान अचानक दल से बिछड़ा हुआ एक दंतैल हाथी आ धमका. और उस महिला को अपनी चपेट में लेकर कुचलकर जान ले ली.

ग्रामीणों में दहशत, वन विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल

वहीं लगातार हाथियों के हमलों से हो रही मौतों के बाद क्षेत्र के ग्रामीणों में दहशत व्याप्त हो गया है. वही इन घटनाओं के बाद वन अमला के कार्यप्रणाली पर अब सवाल खड़े होने लगे हैं. वन विभाग द्वारा हाथियों के लोकेशन जानने का कोई जुगाड़ काम नहीं आ रहा है.

दूसरे ग्रामीण को किया घायल

सुबह दो लोगों पर हाथी ने हमला किया. जिसमें एक महिला की मौत व एक ग्रामीण संजय राजवाड़े पिता लक्ष्मण राजवाड़े, उम्र 30 वर्ष, निवासी रजवारीपारा देवनगर को भी घायल कर दिया है. तथा हाथी ने एक बैल को भी गंभीर रूप से घायल कर दिया.

प्रदान की गई सहायता राशि

बताया जा रहा है कि हाथी अभी देवनगर के नर्सरी में ही डेरा जमाया हुआ है. फिलहाल मृतक व घायल के परिजनों को तात्कालिक सहायता राशि के रूप में 25000 रुपये की राशि प्रदान की गई है. वहीं इस घटना के बाद वन विभाग व पुलिस हाथियों पर नजर बनाई हुई है.

घटनास्थल पर पहुँची प्रशासन की टीम

घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर सूरजपुर डीएफओ बीपी सिंह, एसडीओ बीएस भगत, रेंजर एसए खान व सूरजपुर पुलिस अधीक्षक जीएस जायसवाल, सीएसपी डीके सिंह सहित अन्य कर्मचारी मौजूद थे.