नये वर्ष को लेकर लोगों में उत्साह पिकनिक स्पॉट पर पहुंचे सेलिब्रिटी

नव वर्ष प्रारंभ होते ही जश्न में डूबा शहर

अम्बिकापुर

शहर में नये साल के  स्वागत को लेकर जगह.जगह उल्लास का वातावरण देखा गया। सेलिब्रीटी नये साल के अवसर  को यादगार बनाने  अलग.अलग तरीके से शहर और आसपास के पिकनिक स्थलों के साथ.साथ होटलों और फार्म हाऊस में  परिवार के साथ खुशियां मनाई। वहीं छत्तीसगढ़ का शिमला कहा जाने वाला  मैनपाट में न्यू ईयर जश्र के लिये लोग अलग.अलग क्षेत्रो से पहुंचे। नये साल का जश्र मनाने लोगो में उत्सुकता झलकी। इस पल को सभी यादगार बनाने इसके लिये वे कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। थर्टी फस्ट के मौके पर न केवल शहर में रौनक दिखी बल्कि शहर से लगे पिकनिक स्थलों में भी लोग इस पल को यादगार बनाते व परिवार के साथ खुशियां मनाने दिखे। नव वर्ष के दिन मैनपाट के अलावा शहर से लगे घुनघुट्टा डेम, बांकी डेम, चेंद्रा,रामगढ़,महेशपुर, सेदम फाल, सरासोर, तातापानी, बिलद्वार गुफा, तमोर पिंगला में सैलानियों की भारी भीड़ उमडने लगी ।

नये साल के जश्र को यादगार बनाने लोगो द्वारा एक सप्ताह पहले से तैयारियां की जा रही है। पिकनिक स्थलों के होटलों में एक सप्ताह पूर्व एडवांस बुकिंग हो चुकी थी। नये साल पर जश्र मनाने वालों की सबसे ज्यादा भीड़ मैनपाट में देखने को मिल रही है। मैनपाट को पर्यटक स्थल के रूप में पहचान दिलाने यहां सुविधायें उपलब्ध कराई गई है। इस वजह से यहंा प्रदेश के अन्य स्थानों से भी  लोग पहुंचने लगे हंै। सैलानियो ने रहने खाने की एडवांस व्यवस्था कर ली है। यहां शासन द्वारा बनवाये गये मोटल में 22 लग्जरी कमरे है। सभी कमरे बुक हो चुके है। यहां देखने के लिये तिब्बती कैंप, बौद्ध मंदिर एटाइगर प्वाईट, मछली प्वाईट ,मेहता प्वाईट, देव प्रवाह सहित अन्य कई स्थल घूमने लायक है।

पुलिस की रही चुस्त.दुरूस्त व्यवस्था

नये वर्ष सेलिबे्रशन के दौरान मौज मस्ती करने वालों को सुरक्षा देने और हुडदंगियो  से बचाने पुलिस द्वारा पुख्ता व्यवस्था की गई है। सभी पिकनिक स्थलों में टुकड़ी बनाकर बल तैनात किये गये है। शराब पीकर हुडदंग मचाने वालों को रोकने चेक पोस्ट बनाकर चेङ्क्षकग की रही है। संदिग्ध व्यक्तियों की तलाश के लिये पुलिस द्वारा लगातार सभी होटलों ढ़ाबो व सार्वजनिक स्थलों में चेकिंग की गई।

ग्यारह साल से सितारा ग्रुप बांट रहा खुशियां

नव वर्ष पर पिछले 11 साल से घुनघुट्टा बांध में आने वाले पर्यटकों को सुविधा देने के साथ.साथ नव वर्ष की खुशियां बांटने का क्रम सितारा ग्रुप का जारी है। इस वर्ष भी सितारा ग्रुप ने नव वर्ष पर घुनघुट्टा डेम में आये पर्यटकों की कई प्रकार से न सिर्फ मदद कीए बल्कि पूरी तरह से उन्हें इस नये साल की खुशियों में उनके साथ शामिल होकर उन्हें इस दिन को यादगार बना दिया। शांतिपूर्वक हर साल की तरह सितारा ग्रुप न सिर्फ घुनघुट्टा बांध में अपने सदस्यों के साथ इस नये साल का स्वागत कियाए बल्कि आने वाले हर पर्यटकों को कुछ न कुछ किसी न किसी तरह से मदद भी की। नव वर्ष पर लोगों के साथ खुशियां बांटने वाला यह ग्रुप अपनी तरह से अनोखा बन गया है।