देखिये वीडियो कैसे दृष्टिबाधित प्रियंका ने CM को सुनाई कविता..पत्र को अपने साथ ले गए सीएम..!

दृष्टिबाधिता बच्ची प्रियंका ने मुख्यमंत्री को कहा – मैं कलेक्टर बनकर दिखाऊंगी

जशपुर तरुण प्रकाश शर्मा- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह एक दिन के जशपुर के दौरे पर थे उन्होंने कल शाम दो जिले जशपुर ओर रायगढ़ की समिक्षा बैठक ली और रात्रि विश्राम किया सुबह का वक्त था और समय था प्रदेश के मुखिया के नाश्ते  का उन्हें आज का नाश्ता काफी अच्छा लगा। ओर लगता भी क्यों नही जब उनके नाश्ते के टेबल को  दृष्टिबाधिता विशेष विद्यालय के 5 बच्चे शेयर कर रहे थे। नाश्ते के दौरान पहली कक्षा के बालक राजू ने सीएम को 26 का पहाड़ा सुनाया तो सीएम आश्चर्य से भर गए और कहा कि 26 का पहाड़ा तो मुझे भी नहीं आता। इस मौके पर मुख्यमंत्री से मिलने के लिये 5वी कक्षा की प्रियंका, सन्दीपराम, सुरेश पैंकरा, दूसरी कक्षा की रितिक एवं पहली कक्षा का राजू शामिल है।

पांचवी कक्षा की दृष्टिबाधिता बच्ची प्रियंका ने ’’लहरों से डरकर नौका पार नहीं होती’’ कविता सुनाई तो मुख्यमंत्री ने तत्काल कहा  इस कविता से तो मैं भी प्रेरित होता हूँ । इसके बाद प्रियंका ने ब्रेल लिपि में धन्यवाद पत्र पढ़कर सुनाया। सीएम ने इस धन्यवाद पत्र को यादगार पत्र बताया और अपने साथ ले गए ।

प्रियंका ने सीएम से यह भी कहा कि मैं तो देख नहीं पाती लेकिन हमारे स्कूल में जो आता है और कहता है कि तुम्हारा स्कूल बहुत सुंदर है तो हमें बहुत अच्छा लगता है। मैं खूब पढूंगी और एक दिन कलेक्टर बनकर दिखाऊंगी । यह बच्ची इस स्कूल की पहली फाउंडर बच्ची है जिसे फरसाबहार विकासखण्ड के माटीपहाड़ छर्रा गांव से 2013 में लाया गया था ।

समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित इस विद्यालय के अधीक्षक विनय तिवारी कहते हैं कि सभी बच्चे प्रतिभावान हैं और इनकी प्रतिभा देखकर खुद सीएम भी काफी खुश हुए। यह शासन की दृष्टिबाधितों बच्चों के लिए किए गए काम का सुखद परिणाम है । दृष्टिबाधित बच्चों के साथ नाश्ते के दौरान कलेक्टर डॉ प्रियंका शुक्ला , भाजयुमो प्रदेश उपाध्यक्ष प्रबल प्रताप सिंह जूदेव , खादी ग्रामोद्योग आयोग के अध्यक्ष कृष्णकुमार राय ने भी बच्चों की प्रतिभा देखकर खूब तारीफ की ।

देखें वीडियो-

https://youtu.be/1Qy_g_1Na0Q