दातून कर रही महिला और माशूम पोते को बाइक ने ठोका.. दोनों की हुई मौत…

अंबिकापुर (क्रान्ति रावत) उदयपुर थाना अंतर्गत ग्राम देवटिकरा में बुधवार की सुबह करीब सवा पांच बजे तेज रफ्तार बाईक की टक्कर से घर के सामने दातुन कर रही महिला और उसके सात वर्षीय पोते की दर्दनाक मौत हा गई। बाईक की टक्कर से महिला की दस वर्षीय पुत्री भी घायल हो गयी है। बाईक सवार को भी हादसे में काफी चोंटे आई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम देवटिकरा की 36 वर्षीय महिला कौशिल्या पति कुन्दन गिरी, सुबह उठी और घर के सामने करीब सवा पांच बजे भोर में अपने पोते सात वर्षीय टीएस और दस वर्षीया पुत्री मधु के साथ दातुन कर रही थी। तभी रकेली ग्राम की ओर से आती हुई तेज रफ्तार सुजुकी बाईक क्रमांक सी.जी 15 डी.ए. 2301 के चालक बाबुलाल पिता रामबिलास ने वाहन पर से वाहन पर से अपना नियंत्रण खो दिया और घर के सामने दातुन कर रहे महिला समेत दो बच्चों को अपनी चपेट में ले लिया। बाईक की जबरदस्त टक्कर से महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई तथा अस्पताल पहुंचने से पहले 7 वर्षीय मासुम की भी रास्ते में ही मौत हो गयी। मृतक महिला की दस वर्षीय पुत्री मधु को दुर्घटना के दौरान हल्की चोटे आई थी जिसे प्राथमिक चिकित्सा के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

इसी बीच घटना की सूचना किसी ने मोबाईल से उदयपुर थाने में दी, सुबह घटना की जानकारी लगते ही गांव के सैकड़ों ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और घायलों को अस्पताल पहुंचाने की व्यवस्था करने लगे इसी बीच कुछ लोगों ने वाहन चालक युवक को पकड़ लिया और बाईक में आग लगा दी मौके पर थाना उदयपुर के टीआई ईम्मानुएल लकड़ा, एएसआई राकेश सिंह, आरक्षक हेमंत लकड़ा पहुंचे तथा वाहन चालक और दुर्घटनाग्रस्त वाहन को अपने कब्जे में लिया तथा मृतक महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए उदयपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भेजा गया। पोस्टमार्टम पश्चा्त शव को परिजनों को सौंप दिया गया।

घटना से गांव में शोक और बेलगाम वाहन चालकों के प्रति आक्रोश का माहौल है। उदयपुर पुलिस ने धारा 279, 337, 304ए का अपराध पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना कर रही है। वहीं दूसरी घटना उदयपुर थाना क्षेत्र के ही खोंधला मोड़ की है जहां मंगलवार की रात ग्राम तोलगा से करमा का त्यौहार मनाकर लौट रहे दो युवक सनन पिता बिगु निवासी पलका, श्यामलाल पिता सुखन निवासी ग्राम जामडीह खोंधला मोड़ में बाईक से गिरकर घायल हो गए उनका ईलाज भी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र उदयपुर में चल रहा है।