तो क्या प्रदेश की इस जाति के 28 लाख वोटर रमन सरकार से है नाराज़..?

रायपुर प्रदेश में उत्कल समाज में अजीत जोगी की बढ़ती पकड़ और उत्कल समाज के लोगो के बयान के आधार पर ऐसा लग रहा है की आगामी विधानसभा चुनाव में उत्कल समाज भाजपा का दामन छोड़ अजीत जोगी के पाले में मतदान करेगा.. मतलब प्रदेश के 28 लाख संगठित समाज के मतदाताओं को रिझाने में टीम जोगी ने सफलता हासिल की है.. और इतने बड़े संगठित समाज के मत से जीत और हार के आंकड़ो में फर्क पढ़ना भी लाजमी है..

इस सम्बन्ध में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) उत्कल विभाग के प्रदेश अध्यक्ष भगवानू नायक ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया है की राज्य में उत्कल समाज की जनसंख्या लगभग 28 लाख है अकेले राजधानी में लगभग 3 लाख है, लगातर तीसरी बार सरकार बनाने में उत्कल समाज ने अहम भूमिका निभाई है लेकिन भाजपा ने उत्कल समाज को हमेशा छलने का काम किया है.. सत्ता संगठन में उचित प्रतिनिधित्व नहीं दिया और न ही समाज के विकास में कोई सहयोग किया है ठीक इसके विपरीत जोगी राज में समाज को सत्ता सगठन में सम्मान मिला और समाज के विकास में जोगी जी हमेशा तत्पर रहे है, भाजपा राज में झुग्गियों को निशाना बनाया गया तो जोगी राज में झुग्गियों को पट्टा मिलेगा। भाजपा के 14 साल के यात्रा में उत्कल समाज को एक ढेला भी नसीब नही हुआ जिससे समाज आक्रोशित है। वहीं दूसरी ओर जोगी जी ने उत्कल समाज के विकास के लिए उत्कल आयोग का गठन करने का एलान कर दिया है। समाज को राजनीतिक पहचान दिलाने उत्कल विभाग का गठन किया है।

नायक ने कहा जहां समाज का भाजपा से मोह भंग हुआ है वहीं जोगी जी के प्रति विश्वास बढ़ा है इसी कड़ी में आज से राजधानी के उत्कल बस्तीयों में आमोर मुख्यमंत्री केनता अजीत जोगी जेनता का नारा गूजेंगा जनता कांग्रेस उत्कल विभाग द्वारा उत्कल बस्तियों को जोगीमय बनाने के लिए और जोगी जी के संदेश को घर घर पहुंचाने के लिए राजधानी के उत्कल बस्तियों में जोगी शपथ पत्र एवं अधिकार पत्र का वितरण किया जाएगा। नायक ने कहा जोगी जी सर्व समाज के नेता है, उत्कल समाज के सच्चे हितैषी है अजीत जोगी ने हमारे समाज को बढ़ाने का काम किया है, अपने मुख्यमंत्रित्व काल के अल्प अवधि में श्री जोगी ने उत्कल समाज के विकास में जो कार्य किया वह सराहनीय है।

अभियान में मुख्यरूप से प्रदेश अध्यक्ष भगवानू नायक, जिला अध्यक्ष बैकुंठ सोना, दक्षिण विधानसभा अध्यक्ष प्रदीप तांडी, पश्चिम विधानसभा मंगल छत्ती, दशमू तांडी, जयलाल नायक, हरिचरण महानंद, बुधराम दीप, रवि विभार, नरेंद्र तांडी, अरुण बाघ, अनुज जगत, सोनू महानन्द, पवन बाघ, बंटी जगत, अशोक दुर्गा, जितेंद्र नायक, कमलेश छत्ती, सोनू सोनी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे।