तीन जिलो के प्रभार वाले अधिकारी की कुर्सी खाली.. सरकारी खबरो का अकाल. कार्यालय का हाल बेहाल!..

फ़टाफ़ट न्यूज डेस्क..(कृष्णमोहन कुमार)…प्रदेश में कांग्रेस के सत्ता में आते ही.. जनसम्पर्क विभाग में काफी संख्या मे फेरबदल हुआ था ..इतना ही जनसम्पर्क आयुक्त स्तर के अधिकारियों से लेकर सयुंक्त संचालक स्तर के अधिकारियों को इधर से उधर किया गया था. और तब यह कयास लगाया जा रहा था.. कि प्रदेश सरकार विभाग में हुए किसी बड़े घोटाले का पर्दाफाश करने जा रही है..लेकिन स्थिति आज भी जस की तस है. और मुख्यमंत्री के पास इस विभाग का मंत्रालय होने के बावजूद आज भी यहाँ जुगाड़ पर काम चल रहा है. जुगाड़ भी ऐसा की एक इस विभाग का एक जिला ऐसा है. जहाँ बगैर पदस्थापना के ही सेवानिवृत अधिकारी की विदाई कर दी गई . जिसके चलते इस विभाग के तीन जिलों के कार्यालयों में वित्तीय कार्य प्रभावित हो गया है..

दरअसल सरगुजा सम्भाग के सूरजपुर जिले में सहायक संचालक अधिकारी मैक्सिमा टोप्पो को सेवानिवृत्त हुए दो दिन बीत चुका है..लेकिन अब तक संचालनालय की ओर से इस जिले में नए जनसम्पर्क अधिकारी की पदस्थापना नही की गई है..यही नही श्रीमती मैक्सिमा टोप्पो के पास पिछले छह माह से सरगुजा, बलरामपुर , सूरजपुर का वित्तीय प्रभार भी था. और उनके सेवानिवृत्त होने से इन तीनो जिलों के विभागीय कार्यलयों में आहरण,संवितरण पर प्रभाव पड़ना लाज़मी है..

बता दे कि जनसम्पर्क विभाग के पास सरकार की योजनाओं के प्रचार प्रसार का जिम्मा होता है..और पिछले 15 वर्षों से यह विभाग प्रदेश के मुख्यमंत्री के पास ही रहा है..इतना ही नही भूपेश सरकार के कार्यकाल में भी इस विभाग के मंत्री भूपेश बघेल ही है..बावजूद इस तरह की अनदेखी जिसे चूक कहे या लापरवाही शब्द ही नही है।