झारखंड से छत्तीसगढ़ पंहुचा सहज दल… अलर्ट जारी..!

बलरामपुर(कृष्ण मोहन कुमार) जिले के वाड्रफनगर वन परिक्षेत्र से 10 हाथियों का दल  सेमरसोत अभ्यारण्य में प्रवेश कर चुका है,तथा विश्वस्त सूत्रों के हवाले से मिल रही खबरों के अनुसार यह दल अभी डुमरखोरका के नजदीक जंगलो में मौजूद है,यहीं नही हाथियों के इस दल से ग्रामीणों को दूर रखने के लिए सेमरसोत अभ्यारण्य के बलरामपुर अनुभाग के अनुविभागीय अधिकारी एस एन नेताम अपने टीम के साथ तैनात है।

दो शावक भी मौजूद सहज दल में…

विभागीय सूत्रों की माने तो हाथियों के इस 10 सदस्यीय दल में 4 नर, 4 मादा और 2 शावक शामिल है,इस दल का नाम सहज दल रखा गया है,जैसा कि नाम से ही प्रतीत होता है,की इस दल में शामिल हाथी हिंसक प्रवित्ति के नही है,और इन हाथियों ने इन पंक्तियों के लिखे जाने तक किसी प्रकार से जान माल की हानि नही की है।

हाथी लगातार कर रहे जंगल मे विचरण..

जिस क्रम से निरन्तर हाथियों दल आगे बढ़  रहा है,उस लिहाज से यह सहज दल ग्राम बुद्धुडीह होकर सौनी कोटपाली पहुँच सकता है, यही नही सहज दल वापस कंडा डुमरखी की ओर भी जा सकता है।

झारखण्ड से पहुँचा-एलिफेंट..

सूत्र बताते है कि 10 सदस्यीय हाथियों का यह दल झारखण्ड से छत्तीसगढ़ पहुँचा हुआ है,और जिस दिशा से होकर यह दल विचरण कर रहा है,उस हिसाब से यह दल सेमरसोत अभ्यारण्य के ग्राम सौनी, कोटपाली, बैरडीह, बरपाट, जलबोथा होकर झारखंड की ओर लौट सकते है।