जुलाई मे नए भवन मे शिफ्ट हो जाएगा सैनिक स्कूल : राजेश मूणत

अम्बिकापुर 

  • इस सत्र मे जुलाई मे मिल सकता है नया भवन 
  • सैनिक स्कूल प्रबंधन को हैंडओवर होगा नया सैनिक स्कूल भवन 

सैनिक स्कूल प्रबंधन और वंहा के छात्रो को जल्द ही उनका नया भवन मिल सकता है,, खस्ताहाल उधार के भवन मे पढ रहे,, उच्च स्तरीय शैक्षणिक संस्थान,, सैनिक स्कूल के छात्र ,अभिवावक और प्रबंधन के लोग अब राहत की सांस ले सकते है। दरअसल अम्बिकापुर दौरे पर पंहुचे प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत ने सैनिक स्कूल के निर्माणाधीन भवन का दौरा किया,, और जुलाई महीने मे भवन को सैनिक स्कूल को सुपुर्द कर देने का दावा किया है।

पिछले 7 वर्षो से अम्बिकापुर के एक जर्जर और उधार के शासकीय हास्टल मे उच्च स्तरीय अध्ययन कर रहे ,, सैनिक स्कूल के छात्रो की वर्षो की मुराद अब पूरी हो सकती है,,क्योकि अम्बिकापुर दौरे पर आए प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री ने सैनिक स्कूल का दौरा किया और विभाग के आला अधिकारियो और ठेकेदारो को जल्द कार्य पूरा कराने का सख्त निर्देश दिया है। मंत्री ने आगामी 15 जून तक सैनिक स्कूल मे चल रहे विभिन्न निर्माण कार्य को पूर्ण करने के निर्देष दिए है,, साथ ही जुलाई मे नवनिर्मित भवन ,, सैनिक स्कूल प्रबंधन को हैंड ओवर करने की बात कह है।

इतना ही नही लंबे अर्से से सैनिक स्कूल निर्माण को जल्द पूरा कराने के लिए प्रयासरत मंत्री मूणत विभाग के अधिकारियो और ठेकेदार पर कार्यवाही के मूड में भी नजर आए,, और मीडिया से चर्चा के दौरान मंत्री जी ने कहा कि सैनिक स्कूल के मुख्य भवनो के निर्माण के अलावा बचे निर्माण कार्य भी जल्द पूरे नही हुए,, तो पुराने ठेकेदार की छुट्टी कर दी जाएगी। हांलाकि वर्षो से अपने बच्चो को नए और उच्च स्तरीय भवन मे शिफ्ट कराने का सपना संजोए अभिवावक मंत्री जी की बातो और जुलाई मे भवन हैंडओवर करने की बात को लेकर खुश नजर आए।

गौरतलब है कि 7 वर्षो से नए भवन मे शिफ्ट होकर पढने और अपनी गतिविधियो को पूरा करने की मंशा लिए हुए सैनिक स्कूल के एक बैच के छात्र पासआउट हो गए है,,, जिनका नए भवन मे शिफ्ट होकर अध्ययन करने का सपना सपना ही रहा गया,, बहरहाल देर ही सही आगामा जुलाई मे नए भवन मे छात्रो की शिफ्टिंग के बाद प्रदेश के एकलौते सैनिक स्कूल के नए बैच के छात्र इस सत्र से अनुकूल माहौल में बेहतर तालीम हासिल कर सकेंगे……. ऐसी उम्मीद की जा सकती है।