जल्द होगा आटो चालको का चरित्र सत्यापन

  • यातायात व्यवस्था सुचारू संचालन हेतु सीएसपी ने दिये निर्देष
अम्बिकापुर
 नगर में यातायात व्यवस्था के बेहतर संचालन के लिए नगर पुलिस अधीक्षक श्री जितेन्द्र शुक्ला द्वारा यातायात प्रभारी एवं आॅटो यूनियन के पदाधिकारियों की बैठक ली गई। बैठक में श्री शुक्ला ने आॅटो संघ के पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि आॅटो चालक निर्धारित रंग की वर्दी पहनकर ही वाहन चलाए।
किनारे खड़ी करें आॅटो
श्री शुक्ला ने कहा कि आॅटो को सड़क के बीच में रोककर यात्रियों का उतार-चढाव न करें। उन्होंने कहा है कि आॅटो चालक यातायात नियमों का पालन करते हुए सवारियों को सड़क के किनारे आॅटो खडी कर उतारें अथवा बैठायें। आॅटो यूनियन संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि शहर के कुछ आॅटो चालकों को यातायात संबंधी संकेतो का ज्ञान नहीं है। ऐसे वाहन चालकों को यातायात संकेतों की जानकारी दिया जाना आवष्यक है।
नये चालको को प्रषिक्षण
सीएसपी ने यातायात प्रभारी श्री भारद्वाज सिंह को नये आॅटो चालको को प्रषिक्षित करने के निर्देष दिये है। उन्होंने यातायात प्रभारी तथा आॅटो यूनियन पदाधिकारियों को सभी आॅटो में स्टीकर लगाकर नम्बर लिखने हेतु निर्देषित किया है।
पुलिस चरित्र सत्यापन
श्री शुक्ला ने पदाधिकारी आटो चालक संघ के पदाधिकारी श्री सौरभ सिंह को एक माह के भीतर सभी आॅटो चालकों का पुलिस चरित्र सत्यापन कराते हुए दस्तावेज एकत्रित कर यातायात पुलिस को उपलब्ध कराने कहा है। सीएसपी ने बताया है कि निर्देषों का पालन नहीं किये जाने पर मोटरयान अधिनियम के तहत नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी। बैठक में श्री निकोलस तिर्की, श्री कृष्णा सिंह, श्री देवषरण सिंह सहित अन्य स्टाॅफ तथा श्री सौरभ चखियार, श्री भूपेष यादव, श्री संतोष कुमार शुक्ला, श्री मनोज कुमार साहू, श्री सोम केसरी, मोहम्मद अफरोज आलम, श्री श्रवण विष्वकर्मा सहित संघ के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।