छात्र संघ चुनाव कराने टीम जोगी करेगी चरणबद्ध आन्दोलन

अम्बिकापुर – शासन द्वारा इस वर्ष छात्रसंघ चुनाव न करवाने के निर्णय के विरोध में छत्तीशगढ़ छात्र संगठन जोगी के प्रदेश आह्वाहन पर प्रदेश के सभी महाविद्यालयों में प्राचार्यों को ज्ञापन सौंप चुनाव करवाने की मांग की है । यह अंदोलन का प्रथम चरण होगा जिसके बाद छात्र संगठन जोगी लगातार चरणबद्ध तरीक़े से आंदोलन को आगे बढ़ाएगी ।
          इसी क्रम में आज सरगुजा जिलाध्यक्ष उपेन्द्र पांडेय के निर्देशानुसार प्रतिनिधिमंडल ने विभिन्न महाविद्यालयों में प्राचार्यों के नाम ज्ञापन सौंपा व चुनाव कराए जाने की माँग की है । जोगी कार्यकर्ताओं ने सबसे पहले संभाग के सबसे बड़े महाविद्यालय पीजी कॉलेज में प्राचार्य महोदय को ज्ञापन सौंपा व छात्रों के लोकतंत्र की हत्या न करने का आग्रह किया ,ज्ञापन में बताया गया है कि किस प्रकार बीते 3 वर्षों से छात्रसंघ चुनाव प्रदेश में शांतिपूर्वक सम्पन्न हुए हैं व इन चुनावों से लगातार छात्रों में प्रतिनिधित्व छमता का विकास हुआ है जिससे छात्रों की समश्या को दूर करने का काम छात्र प्रतिनिधियों ने किया है , शासन द्वारा चुनाव न करवाना इस ओर संकेत करता है कि सरकार को छात्रों से डर लग गया है कि कही उनकी कुर्सी न घिसक जाए , कही छात्रों का आंदोलन उनके लिए खतरा न बन जाये जिसके कारण वे लोकतांत्रिक हत्या करते हुए चुनाव न करवाने का गलत निर्णय कर रही है । इससे छत्तीशगढ़ के छात्रों में नाराजगी है ,जिस प्रकार से चुनावों के बाद महाविद्यालयों में तेज गति से विकाश के कार्य सम्पन्न हुए है व जिस गति से महाविद्यालयों में शिक्षा का स्तर सुधरा है व काबिले तारीफ है , छात्रों में लगातार जागरूकता आयी है व छात्र प्रतिनिधियों को जमीनी स्तर पे छात्र समश्याओ को ले कर लड़ने का मौका मिला है परंतु अगर चुनाव बन्द होते हैं तो छात्रों से उनका ये सब अधिकार छीन जाएगा जिसका छात्र संगठन जोगी विरोध करता है ।
                इसी क्रम में छात्रों ने साइंस कॉलेज ,पॉलिटेक्निक कॉलेज व केआर कॉलेज में भी प्राचार्यों को ज्ञापन दे कर चुनाव न करवाने का विरोध किया है । इस दौरान पीजी कॉलेज उपाध्यक्ष आमिर सुहैल ,रमीज़ सिद्धिकी ,पंकज जैसवाल ,राकेश यादव ,प्रकास मिस्त्री ,नीरज गुप्ता ,सूरज वर्मा ,उमेश पार्ले ,आनिश सिंह राणा , रियांश प्रताप सिंह सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे ।